विश्व स्वास्थ्य दिवस: आयुष मंत्रालय ने लाल किले पर 'योग उत्सव' का आयोजन किया
विश्व स्वास्थ्य दिवस: आयुष मंत्रालय ने लाल किले पर 'योग उत्सव' का आयोजन किया
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार को मनाए जाने वाले विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, आयुष मंत्रालय ने लाल किले पर एक योग उत्सव, एक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

योग उत्सव केंद्र सरकार की आजादी का अमृत महोत्सव पहल के हिस्से के रूप में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले आयोजित किया गया था। "योग हमारे लिए जीवन का एक प्राचीन तरीका है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'आजादी का अमृत महोत्सव के संबंध में हमने आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले इस योगाभ्यास को रखा है.' योग न केवल रोग रोकथाम और नियंत्रण में बल्कि रोग चिकित्सा में भी फायदेमंद है. ओम बिरला ने हाल ही में कहा था, "पूरा ब्रह्मांड अब एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग को अपना रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ने सभी को एक स्वस्थ राष्ट्र की स्थापना के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए योग को अपने जीवन का एक आंतरिक हिस्सा बनाने की सलाह दी।

हाल ही में एक चैट में, केंद्रीय मंत्री सरबंदा सोनोवाल ने सभी को आयुष आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, "आयुष के उपहारों ने प्राचीन काल से मानवता की मदद की है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, "सस्ती, कुशल और जमीनी स्तर तक पहुंचने के लिए सस्ती, कुशल और जमीनी स्तर तक पहुंचने के लिए," भारत की प्राचीन चिकित्सा प्रणाली दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए कल्याण और स्वास्थ्य लाभ ला रही है।

"उत्सव 21 जून की ओर उलटी गिनती की शुरुआत का प्रतीक है," सोनोवाल ने कहा (अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस)। हर मंत्रालय 21 जून को देश भर के 75 महत्वपूर्ण स्थानों पर योग दिवस मनाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा।

जापान हिरोशिमा मरीना में पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

वर्ल्ड कप के उपरांत इस टीम के साथ जुड़ सकते है कोमैन

विश्व स्वास्थ्य दिवस: सस्ती स्वास्थ्य देखभाल पर मोदी सरकार का ध्यान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -