वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे दीपक पुनिया, विनेश फोगाट ने भी लगाई बड़ी छलांग
वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे दीपक पुनिया, विनेश फोगाट ने भी लगाई बड़ी छलांग
Share:

नई दिल्ली: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मैडल जीतने वाले भारत के दीपक पुनिया ने शुक्रवार को पुरुषों के 86 किग्रा फ्रीस्टाइल विश्व रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया है। जूनियर वल्र्ड चैम्पियन दीपक ने चोट के कारण कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में हुए वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके कारण उन्हें सिल्वर मैडल से ही संतोष करना पड़ा था।

युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा जारी की गई रैंकिंग के अनुसार, दीपक पुनिया 82 अंकों के साथ टॉप पर कायम हैं। उनके वल्र्ड चैम्पियन याजदानी से चार अंक ज्यादा हैं। इस बीच, विश्व चैम्पियनशिप में ब्रोंज मैडल जीतने वाले बजरंग पुनिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 65 क्रिग्रा वर्ग में 63 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले रूस के गादजिमूराद राशिदोव 72 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं।

रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग में टॉप फाइव में पहुंच गए हैं जबकि राहुल अवारे ने 61 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। दोनों ने विश्व चैम्पियनशिप में अपने-अपने वर्गो में ब्रोंज मैडल जीता था। महिलाओं में एशियाई खेलों की गोल्ड मैडल विजेता विनेश फोगाट (53 किलोग्राम) चार स्थान चढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अगले वर्ष टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिए कोटा पाने वाली विनेश फोगाट के कुल 71 अंक हैं।

भारतीय हॉकी टीम में पहले मुकाबले में बेल्जियम को किया पस्त, इतने अंतर से जीता मैच

बारिश बनी दो महत्वपूर्ण क्रिकेट मुकाबले के बीच रूकावट, ये है रिपोर्ट

CPL 2019: इस बल्लेबाज ने जड़ा तुफानी अर्धशतक, महज 15 गेंद खेलने का लिया समय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -