विश्व खाद्य कार्यक्रम 2022 में अफगानों  के लिए $2.6 बिलियन की मांग कर रहा है
विश्व खाद्य कार्यक्रम 2022 में अफगानों के लिए $2.6 बिलियन की मांग कर रहा है
Share:

 

अफगानिस्तान में चल रहे मानवीय संकट और आर्थिक परिणामों के बीच, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने युद्धग्रस्त देश में वर्तमान स्थिति के बारे में चेतावनी दी है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें कमजोर आबादी को खिलाने के लिए $ 2.6 बिलियन तक की आवश्यकता है। 

अफगानिस्तान के लिए डब्ल्यूएफपी के प्रवक्ता शेली ठकराल ने मीडिया को बताया कि जहां अफ़ग़ान लोगों ने अतीत में भीषण भूख का सामना किया था, वहीं इस बार की गरीबी और कुपोषण चिंताजनक है। ठकराल के अनुसार, दशकों में सबसे खराब सूखा, खाद्य लागत में वृद्धि, और तालिबान का अधिग्रहण, जिसके आर्थिक परिणाम सामने आए, वे कारण हैं कि वर्तमान में 23 मिलियन अफगान भूख से मर रहे हैं।

प्रतिनिधि ने कहा, "सैकड़ों हजारों लोग, विशेष रूप से शिक्षक और निर्माण श्रमिक, पहली बार भोजन और असुरक्षा का सामना कर रहे हैं।"  

प्रवक्ता के अनुसार, ऐसे समय में जब कुपोषण बढ़ रहा है, लोग सब्जियां, मांस और डेयरी से बाहर हो गए हैं। उसने आगे कहा कि कुछ लोग अपने परिवारों को खिलाने के लिए निजी सामान बेच रहे थे और अपने घरों को गर्म रखने के लिए जलाऊ लकड़ी प्राप्त कर रहे थे। खाद्य और कृषि संगठन के अनुसार, 22.8 मिलियन अफगान असुरक्षित हैं, जिनमें सैकड़ों हजारों शामिल हैं जो 2021 में संघर्ष से विस्थापित होंगे।

2 मिलियन युवा भूख से पीड़ित होने के कारण कुपोषण भी बढ़ रहा है। 

लेबनान में 23 सीरियाई लोगों को अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

दक्षिण अफ्रीकी संसद अपने प्रमुख कार्यक्रम को आगे बढ़ाएगी

दक्षिण कोरिया ने छह देशों पर यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -