दुनियाभर में खुशी के साथ मनाया जाता है विश्व खाद्य दिवस
दुनियाभर में खुशी के साथ मनाया जाता है विश्व खाद्य दिवस
Share:

विश्व के प्रत्येक देशों में बड़े ही धूमधाम से फूड डे मनाया जाता है और इसमें सभी देशों द्वारा तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। 1945 में संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन की स्थापना की तारीख के सम्मान में 16 अक्टूबर को दुनिया भर में विश्व खाद्य दिवस मनाया जाता है। इस दिन को खाद्य सुरक्षा से संबंधित कई अन्य संगठनों द्वारा व्यापक रूप से मनाया जाता है। 

यूरिक एसिड की समस्या को बढ़ा सकती हैं यह चीजें

  

नवंबर 1979 में संगठन के 20वें आम सम्मेलन में एफएओ के सदस्य देशों द्वारा विश्व खाद्य दिवस की स्थापना की गई थी। पूर्व हंगेरियन कृषि और खाद्य मंत्री डॉ पाल रोमानी के नेतृत्व में हंगेरियन प्रतिनिधिमंडल ने 20वें सत्र में सक्रिय भूमिका निभाते हुए एफएओ सम्मेलन और दुनिया भर में विश्व खाद्य दिवस मनाने का विचार किया। विश्व खाद्य दिवस प्रत्येक वर्ष करीब 150 से अधिक देशों में मनाया जाता है। 

आखिर क्यों नवरात्रि में नहीं खाया जाता प्याज-लहसुन 


 

1981 से वर्ल्ड फूड डे ने प्रत्येक वर्ष एक अलग विषय अपनाया है, 1982 में पहले विश्व खाद्य दिवस के बाद से विश्व खाद्य दिवस संयुक्त राज्य अमेरिका में एक परंपरा रही है और संयुक्त राज्य अमेरिका में 450 राष्ट्रीय, निजी स्वैच्छिक संगठनों द्वारा इसे आयोजित किया जाता है। वर्ल्ड फूड डे इवेंट्स का एक उदाहरण विश्व खाद्य दिवस रविवार डिनर है जो ऑक्सफैम अमेरिका आयोजित करता है। 

नवरात्रि में बनाएं स्टफड तिल आलू

धन प्राप्ति के लिए अष्टमी और नवमी को करें यह गुप्त उपाय

शरीर को बीमारियों से बचाता है व्हीटग्रास जूस 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -