विश्वविख्यात अर्थशास्त्री सोरमन का दावा, अब तक की सभी सरकारों से बेहतर है मोदी की आर्थिक नीति

Feb 11 2019 10:54 AM
विश्वविख्यात अर्थशास्त्री सोरमन का दावा, अब तक की सभी सरकारों से बेहतर है मोदी की आर्थिक नीति

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर के विख्यात फ्रांसीसी अर्थशास्त्री गाइ सोरमन ने पीएम मोदी के नेतृत्व में मौजूदा केंद्र सरकार की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि उनकी जानकारी में पीएम मोदी से बेहतर आर्थिक नीति अब तक भारत की किसी भी सरकार की नहीं रही है। सोरमन ने रविवार को कहा है कि, सरकार की सकारात्मक नीतियों के कारण उद्योग को स्थिरता मिली है।

प्रोजेक्ट तकनीशियन, डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद खाली, 17 हजार रु सैलरी

सोरमन ने कहा है कि, ‘किसी भी सरकार से आर्थिक मोर्चे पर चमत्कार की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। किन्तु पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियां सतत और सकारात्मक रही हैं। उन्होंने उद्योगों के लिए अपेक्षाकृत ऐसा स्थिर माहौल बनाया है, जहां महंगाई दर नीचे है और भ्रष्टाचार का वर्चस्व नहीं है। जहां तक मुझे याद है, मोदी सरकार की आर्थिक नीति भारत की किसी भी पूर्ववर्ती सरकार से बेहतर है।’

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

सोरमन के अनुसार, मोदी सरकार की नीतियों का मुख्य लक्ष्य वित्तीय बाजारों के लिए सकारात्मक परिणामों, निवेश में इजाफा और ऊंची जीडीपी विकास दर है। किसानों को 6,000 रुपये वार्षिक सहायता देने पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अत्यंत गरीबी में जी रहे लोगों को नकद सहायता उपलब्ध कराना वर्तमान हालात में सबसे अच्छा और कुशल तरीका है। रोजगार के आंकड़ों पर हालिया मतभेद को लेकर उन्होंने कहा है कि भारत जैसे देश में रोजगार के ठोस आंकड़े एकत्रित करना बेहद कठिन है।

खबरें और भी:-

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी