ओईसीडी का बड़ा बयान, कहा-
ओईसीडी का बड़ा बयान, कहा- "विश्व अर्थव्यवस्था इस साल 6 प्रतिशत की दर..."
Share:

आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) ने सोमवार को कहा, कि वैश्विक अर्थव्यवस्था इस साल "लगभग 6 प्रतिशत" बढ़ सकती है, जबकि चेतावनी दी गई है कि कोविड -19 महामारी से संबंधित नुकसान से वसूली "बहुत असमान" होगी। . लगभग 7 प्रतिशत सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर्ज करते हुए, अमेरिका को पीछे रहना चाहिए, जबकि यूरोपीय संघ सामान्य से 4.25 प्रतिशत अधिक है। 

रिपोर्ट के अनुसार चीन के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 8 प्रतिशत से अधिक का विस्तार होने के साथ, विकास दुनिया की तीन मुख्य आर्थिक शक्तियों द्वारा संचालित होगा। ओईसीडी ने कहा कि इस साल का अनुमानित रिबाउंड "2020 में 3.5 प्रतिशत के संकुचन के बाद एक प्रभावशाली उछाल" की राशि होगी, लेकिन अगले साल के अंत तक "महामारी से पहले अपेक्षित स्तर पर" जीवन स्तर को वापस करने की संभावना नहीं है।

इसने यह भी नोट किया कि महामारी से संबंधित प्रतिबंधों ने सकल घरेलू उत्पाद का अनुमान लगाना अधिक कठिन बना दिया है और "देशों में आर्थिक परिणामों की तुलना को कम कर सकता है"। ओईसीडी ने कहा कि यह "बहुत उत्साहजनक" था कि कुछ सरकारों ने महामारी प्रतिबंधों को बंद करने के लिए मजबूर व्यवसायों के लिए "अभूतपूर्व" समर्थन प्रदान किया, इसने चेतावनी दी कि अधिकांश देशों के पास इस तरह के खर्च के लिए साधन नहीं हैं, जिसका अर्थ है "हेडविंड" वैश्विक विकास के लिए बने हुए हैं।

लक्षद्वीप में 'भगवा अजेंडे' को थोपने की कोशिश की जा रही है - सीएम पिनरई विजयन

इस साल केरल में दो दिन देरी से पहुंचेगा मानसून, जानिए अन्य राज्यों में कब होगी बारिश

नहीं माना केंद्र का आदेश, सीएम ममता ने बंदोपाध्याय को नहीं भेजा दिल्ली, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -