महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए जंग
महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए जंग
Share:

सेंट लूसिया: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और टीम ने अब तक के अपने टी20 विश्व कप के सारे मुकाबले जीते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय टीम का सामना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। वहीं भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।  

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर जारी रहेगा बैन

यहां बता दें कि हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया था। टीम इंडिया ने ग्रुप बी मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से करारी शिकस्त दी थी। बता दें कि इस मैच में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के करियर की सर्वश्रेष्ठ 83 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के मिश्रित प्रदर्शन का अहम योगदान रहा। गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को रवि शास्त्री ने दिए जीत के मंत्र

गौरतलब है कि अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया, देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले 35 और आन्या श्रबसोले 29 ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया।

खबरें और भी 

ब्राज़ील ने उरुग्वे को 1-0 से हराया, 17 साल से जारी है विजय अभियान

महिला विश्व कप : विदेशियों को पछाड़कर प्री-क्वार्टर में पहुंचीं तीन भारतीय मुक्केबाज़

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को दी ऐसी मात, टूटा 141 साल का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -