Football : भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के हीरो रहे भारतीय डिफेंडर आदिल खान
Football : भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के हीरो रहे भारतीय डिफेंडर आदिल खान
Share:

कोलकाताः भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में फीफा विश्व कप क्वालिफायर का मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारत ने हारते-हारते अपनी लाज बचाई। एशियन चैंपियन कतर के साथ गोलरहित ड्रॉ के बाद भारत को जीत का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. बांग्लादेश के खिलाफ भारत को हार से बचाने का श्रेय जाता है भारतीय डिफेंडर आदिल खान को. आदिल खान ने ना सिर्फ 88वें मिनट में भारत को मैच में बराबरी पर लाने के लिए गोल किया बल्कि उन्होंने लाइन पर गोल को बचाकर बांग्लादेश को बढ़त बनाने से रोका।

मैदान पर आदिल जिस जोश के साथ खेल रहे थे उसे देखकर इस बात का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल था कि मैच से पहले ही उन्हें बुरी खबर मिली थी जिससे आदिल को बड़ा झटका लगा था. मैच से पहले आदिल खान को फोन पर घरवालों ने खबर दी कि उनके पिता बदरुद्दीन खान के दिल में दो ब्लॉक हो गए हैं और उनकी सर्जरी की जानी है. आदिल खान ने इस बारे में किसी को नहीं बताया और फोन बंद करके खेलने मैदान पर उतरे। मैच के बाद वह वहां से अपने पिता के पास गोवा चले गए।

एक अंग्रेजी अखबार में छपे खबर के अनुसार, आदिल खान ने 'मैं अपने नीजी जीवन और खेल को अलग-अलग रखता हूं. जब भी मैं मैदान पर होता हूं तब सिर्फ खेल के बारे में सोचता हूं. मेरे लिए वह 90 मिनट सबसे ज्यादा जरूरी होते हैं. हर किसी की जिंदगी में परेशानी होती हैं.' आदिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला गोल अपने पिता, पत्नी और चोटिल साथी संदेश झिंगन को समर्पित किया।

इस वजह से विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शऩ नहीं कर पाईं दुती चंद

बिना ट्रायल के ओलिंपिक क्वालीफायर में एंट्री मारेगी यह दिग्गज खिलाड़ी

Denmark Open 2019: सायना नेहवाल का निराशाजनक प्रदर्शन, पहले राउंड में हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -