भारत और न्‍यूजीलैंड में शुरू हुई पांइट्स टेबल पर नंबर वन बनने की जंग, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Jun 25 2019 03:56 PM
भारत और न्‍यूजीलैंड में शुरू हुई पांइट्स टेबल पर नंबर वन बनने की जंग, पढ़े पूरी रिपोर्ट

इस समय अपने दमदार प्रदर्शन से वर्ल्‍ड कप में एक भी मैच नहीं हारने वाली न्‍यूजीलैंड टीम अंकतालिका में नंबर वन पर काबिज है. उसे इस ताज से हटाने के लिए भारत ने चुनौती पेश कर दी है. न्‍यूजीलैंड की तरह ही भारत ने भी अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. वहीं, इस लड़ाई में ऑस्‍ट्रेलिया भी दावेदारी पेश कर रही है. टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाकर बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज शाकिब अल हसन नंबर वन बल्‍लेबाज हैं. गेंदबाजों की लिस्‍ट में इंग्‍लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क और पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर संयुक्‍त रूप से पहले नंबर पर हैं. भारत का आने वाले मैचो में होने वाला प्रदर्शिन अंकता​लिक मे उसका स्थान सुनिश्चित करेगा.

बॉक्सर की भूमिका के लिए काफी पसीना बहा रहे फरहान अख्तर, शेयर किया वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंग्‍लैंड में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप की अंकतालिका में न्‍यूजीलैंड सबसे ज्‍यादा 11 अंक हासिल कर नंबर वन टीम बन गई है. न्‍यूजीलैंड ने अब तक एक मैच भी नहीं गंवाया है. उसने 6 मैचों में 5 में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. इस लिस्‍ट में भारत तीसरे स्‍थान पर है और वह नंबर वन के लिए न्‍यूजीलैंड को कड़ी चुनौती पेश कर रहा है. भारत ने अब तक खेले चारों मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है.न्‍यूजीलैंड और भारत ही ऐसी टीमें हैं जो इस वर्ल्‍ड कप में एक भी मैच नहीं हारी हैं. अंकतालिका में भारत 9 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. इस लिस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया 6 मैचों में 5 जीत और 1 हार के साथ 10 अंक हासिल कर दूसरे नंबर पर है. जबकि पिछले मैचों तक नंबर वन टीम रही मेजबान इंग्‍लैंड अब चौथे नंबर पर खिसक गई है. बांग्‍लादेश ने पिछले मैच में अफगानिस्‍तान को हराकर अंकतालिका में अपने स्‍थान में सुधार करते हुए 5वां नंबर हासिल कर लिया है.

चिली ने कुछ इस तरह एकतरफा मुकाबले में जापान को दी करारी शिकस्त

भारत का कोई भी बल्‍लेबाज वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्‍ट में नहीं है. बल्‍लेबाजों में बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन सर्वाधिक 476 रन बनाकर टॉप बल्‍लेबाज बन गए हैं. दूसरे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वार्नर 447 रन बनाकर काबिज हैं. वार्नर सर्वाधिक व्‍यक्तिगत रनों के मामले में भी नंबर वन बल्‍लेबाज बने हुए हैं. मेजबान इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जो रूट 424 रन बनाकर तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के एरोन फिंच 396 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं, जबकि न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन 373 रन बनाकर पांचवें नंबर पर काबिज हैं.

24 जून : भारतीय क्रिकेट इतिहास का 'काला दिन', 42 रनों पर ढेर हुईं पूरी टीम

क्रिकेट में धोनी के भविष्य को लेकर कुछ ऐसा बोले ग्लेन मैकग्रा

आईसीसी ने जारी किया 12वें महिला वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल, ऐसा होगा पूरा टूर्नामेंट

 

इस वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में पहले पांच स्‍थानों पर भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं है. इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर संयुक्‍त रूप से तीन गेंदबाज हैं.पहला वर्ल्‍ड कप खेल रहे इंग्‍लैंड के जोफ्रा आर्चर, ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क और पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर 15-15 विकेट हासिल कर संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर काबिज हैं. न्‍यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्‍युसन 14 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. पांचवें स्‍थान पर इसी तरह इंग्‍लैंड के मार्क वुड 12 विकेट हासिल कर काबिज हैं.