World Cup 2019:  इस मैच ने तोड़ डाले आईसीसी के सारे रिकॉर्ड, रचा इतिहास
World Cup 2019: इस मैच ने तोड़ डाले आईसीसी के सारे रिकॉर्ड, रचा इतिहास
Share:

नई दिल्लीः भारत और पाक के बीच मुकाबला हमेशा मजेदार और दिलचस्प होता है। दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ा मुकाबला रहता है। औरह दोनों देशों के फैंस भी इस मुकाबले का इंतजार करते रहत हैं। ऐसे ही विश्व कप 2019 में फाइनल से भी हाई वोल्टेज मैच एकदूसरे की चिरप्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून 2019 को हुआ। इस एक मुकाबले ने आइसीसी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दरअसल, ये महामुकाबला आइसीसी टूर्नामेंट का अब तक का सबसे ज्यादा देखा गया मुकाबला बन गया है।इंग्लैंड विश्व कप के 12वें सीजन में दर्ज किया गया है कि ये वर्ल्ड कप आइसीसी के इतिहास का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट था, जिसे 1.6 बिलियन लोगों ने लाइव देखा।

भारतीय टीम के दो मैचों ने आइसीसी के तमाम रिकॉर्ड धराशायी कर दिए, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान मैच तो था ही साथ ही साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया सेमीफाइनल मैच भी था, जिसमें भारत को हार झेलनी पड़ी। सिर्फ हॉटस्टार की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच को 25.3 मिलियन लोगों ने एक साथ देखा जो इस प्लेटफॉर्म पर एक साथ सबसे ज्यादा देखा गया लाइव मैच बन गया।

लाइव स्ट्रीमिंग के मामले में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड है। किसी भी लाइव स्ट्रीमिंग एप और वेबसाइट पर इतनी लाइव व्यूवरशिप कभी नहीं आई है। विश्व कप 2019 में दुनियाभर में एक साथ सबसे ज्यादा देखा गया मैच इस टूर्नामेंट का फाइनल नहीं, बल्कि एक दूसरे की सबसे प्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया लीग मैच था, जिसमें 273 मिलियन नए लोगों ने भी टीवी कवरेज के दौरान मैच को लाइव देखा।

बीसीसीआई ने जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इस एयरलाइंस के साथ किया करार

इस सीरीज में दो खिलाड़ियों को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार, जाने कारण

बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को दी माफी, जाने मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -