पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगाई अंक तालिका में लंबी छलांग

Jun 17 2019 11:20 AM
पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगाई अंक तालिका में लंबी छलांग

लंदन : रविवार को एक बार फिर से टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराया। अहम मुकाबले में 89 रनों के विशाल अंतर से हराकर भारत ने वर्ल्ड कप इतिहास में 7वीं बार जीत दर्ज की। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर अंक तालिका में बड़ी बढ़त बना ली है।

IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

ऐसा रहा अब तक का सफर 

जानकारी के मुताबिक अंक तालिका में पहले स्थान पर फिलहाल आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूद है। उसने खेले गए 5 मुकाबलों में 4 में जीत दर्ज की है वहीं उसे एक मैच में भारत के हाथों हार मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 अंकों और +0.812 की रन रेट के साथ टॉप पर काबीज है। दूसरे स्थान पर केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने पकड़ बनाई हुई है। कीवी टीम 4 मुकाबले खेलने के बाद तीन जीत और एक मैच के रद्द होने के बाद अभी 7 अंकों और +2.163 की रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

IND VS PAK : भारत की फिर एक बार पाकिस्तान पर विराट विजय

लगातार जारी है बढ़त का सिलसिला 

इसी के साथ पाकिस्तान को हराने के बाद भारत ने एक स्थान की बढ़त बनाते हुए तीसरे स्थान पर वापसी कर ली है। विराट की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसने 3 में जीत दर्ज की है और न्यूजीलैंड के साथ एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। इस हिसाब से टीम इंडिया 7 अंकों और +1.029 के शानदार रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

विश्व कप मुकाबले में वकार यूनुस ने याद की सचिन की वो पारी, जिसके सामने पूरी पाकिस्तान हारी

भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन