World Cup: पाक ने जिम्बाब्वे को 20 रन से दी करारी मात

Mar 01 2015 04:49 PM
World Cup: पाक ने जिम्बाब्वे को 20 रन से दी करारी मात
ब्रिस्बेन: पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 20 रन से हरा दिया. पाकिस्तान के 236 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई जिंबाब्वे की पूरी टीम 49.4 ओवर में 215 रन बनाकर सिमट गयी. इससे पहले पाकिस्तान ने विश्व कप पूल बी के मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ आज यहां सात विकेट पर 235 रन बनाये. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान मिसबाह उल हक ने 73 और वहाब रियाज ने नाबाद 54 रन बनाये. जिम्बाब्वे की तरफ से टेंडाई चतारा ने तीन विकेट लिये. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरूआत एक बार फिर खराब रही. 

उसके दो बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गये. पहला विकेट नासीर जमशेद के रूप में गिरा जिन्हें चतारा ने आउट किया. अहमद शहजाद को भी चतारा ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया. हरिश सोहेल को सिकंदर रजा ने आउट किया. उमर अकमल और अफरीदी को विलियम ने आउट किया. मिसबाह उल हक को चतारा ने अपना शिकार बनाया. आपको बता दें 1992 विश्वकप चैंपियन पाकिस्तान विश्वकप में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गये पिछले पांच मुकाबलों में से एक भी मैच नहीं हारा है. 

वहीं जिम्बाब्वे इस विश्वकप में उसके पिछले तीन मुकाबलों में से मात्र एक ही जीत सका है. हालांकि पाकिस्तान की टीम इस बार मजबूत नहीं मानी जा रही है लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले 47 एकदिवसीय मुकबालों में वह 42 मैचों में जीत का परचम लहरा चुकी है और उम्मीद जताई जा रही है कि वह अपना इतिहास जारी रखना चाहेगी और जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज कर अपने आलोचकों को करारा जवाब देगी. पाकिस्तान हर हाल में इस मैच को जीतकर अपने आलोचकों को करारा जवाब देने की कोशिश करेगा जबकि जिम्बाब्वे भी इस मुकाबले में जी जान लगाकर इतिहास को बदलने का भरसक प्रयास करेगा.