विश्व शतरंज चैम्पियनशिप हो सकती है 2021 तक के लिए स्थगित
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप हो सकती है 2021 तक के लिए स्थगित
Share:

विश्व शतरंज चैम्पियनशिप अगले साल तक के लिए स्थगित हो सकती है. अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) के अध्यक्ष आकार्डी डवोरकोविच ने इस बात की जानकारी दी. चैम्पियनशिप इसी साल दिसंबर में दुबई में होनी थी लेकिन डवोरकोविच का कहना है कि महासंघ अब 2021 में इसे कराने पर विचार कर रही है.

अध्यक्ष हवाले से लिखा, "विश्व चैम्पियनशिप के मैच मौजूदा स्थिति को देखते हुए निश्चित तौर पर अगले साल तक के लिए स्थगित हो सकते हैं. हमने अनाधिकारिक तौर पर इस पर बात की है. मुझे लगता है कि औपचारिक ऐलान जल्दी हो सकता है. हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं- 2021 के बसंत और पतझड़ पर, लेकिन हम हर चीज की घोषणा बाद में करेंगे."

डवोकोविच ने कहा कि फिडे अपना पहला ऑनलाइन शतरंज ओलम्पियाड आयोजित करेगी. उन्होंने कहा, "इस साल ओलम्पियाड खांती-मैनइस्क और मास्को में होना था, लेकिन हमने इसे अगले साल तक के लिए बढ़ा दिया है. इस साल हम एक ऑनलाइन ओलम्पियाड आयोजित करेंगे और दो-तीन दिन में राष्ट्रीय टीमों के पंजीकरण शुरू हो जाएंगे. हम चाहतें हैं कि इसमें ज्यादा से ज्यादा टीमें हिस्सा लें. हमारे 195 सदस्य हैं, मैं नहीं जानता की सभी इसमें शामिल हो सकते हैं या नहीं. , मैं नहीं जानता की सभी इसमें शामिल हो सकते हैं या नहीं."

सर एवर्टन वीक्स के निधन पर रवि शास्त्री ने जताया शोक

जल्द क्रिकेट में उपयोग की जाएगी कुकाबुर बॉल

इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए सबसे ज्यादा दबाव में थे श्रीसंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -