World Championship : भारत के उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने किया यह दावा
World Championship : भारत के उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने किया यह दावा
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम इस बार विश्व जूनियर चैंपियन और स्टार एथलीट हिमा दास के बगैर ही विश्व चैंपियनशिप में उतरेगी। इस पर भारतीय टीम के उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि हिमा दास की अनुपस्थिति मके बावजूद भी देश चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम दोहा वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना सकती है। स्टार एथलीट हिमा पीठ में चोट के कारण 27 सितंबर से शुरू हो रही विश्व चैंपियनशिप से बुधवार को बाहर हो गईं जिससे भारतीय टीम को झटका लगा है।

भारतीय टीम को नई स्पर्धा चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले से काफी उम्मीदें थी। कोच ने कहा,अधिक अंतर पैदा नहीं होगा (हिमा के बाहर होने से). हमें सकारात्मक रहना होगा और हमारा अब भी मानना है कि हम मिश्रित चार गुणा 400 मीटर के फाइनल में जगह बना सकते हैं। विश्व चैंपियनशिप की रिले स्पर्धाओं में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए स्वत: क्वालिफाई कर जाएंगे।

भारत ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के दौरान तीन मिनट 15.71 सेकेंड के समय के साथ मिक्स्ड चार गुणा 400 मीटर रिले में 14वें स्थान की टीम के रूप में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था। भारत की ओर से इस स्पर्धा में मोहम्मद अनस, राजीव आरोकिया, एमआर पूवम्मा और हिमा दास दौड़े थे. दोहा में हालांकि हिमा और चोटिल राजीव दोनों ही भारत की ओर से हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का X फैक्टर

Pak vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए पाक टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -