विश्व बैंक ने यूक्रेन के लिए 723 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता को मंजूरी दी

विश्व बैंक ने यूक्रेन के लिए 723 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता को मंजूरी दी
Share:

वाशिंगटन: विश्व बैंक ने सोमवार को यूक्रेन के लिए 723 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण और अनुदान पैकेज को मंजूरी दे दी, जो रूस के साथ चौतरफा टकराव के बीच सरकारी बजट समर्थन की पेशकश करता है।

एक बयान में, अंतरराष्ट्रीय ऋणदाता ने कहा कि उसने यूक्रेन के लिए 489 मिलियन अमरीकी डालर के अतिरिक्त बजट समर्थन पैकेज को मंजूरी दे दी है, जिसे यूक्रेन में आर्थिक आपातकाल से वसूली का वित्तपोषण कहा जाता है।

"बोर्ड द्वारा अधिकृत पैकेज में 350 मिलियन अमरीकी डालर का पूरक ऋण और गारंटी में 139 मिलियन अमरीकी डालर, साथ ही साथ अनुदान वित्तपोषण में 134 मिलियन अमरीकी डालर और समानांतर वित्तपोषण में 100 मिलियन अमरीकी डालर शामिल हैं, 723 मिलियन अमरीकी डालर के कुल जुटाए गए समर्थन के लिए।

बैंक के बयान के अनुसार, तेजी से वितरित समर्थन सरकार को यूक्रेनी नागरिकों को महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा, जैसे कि अस्पताल के कर्मचारियों के लिए मजदूरी, वृद्धों के लिए पेंशन और जरूरतमंदों के लिए सामाजिक कार्यक्रम। 

बैंक के अनुसार, विश्व बैंक के मूल वित्त पोषण को क्रमशः नीदरलैंड और स्वीडन से 80 मिलियन यूरो (89 मिलियन अमरीकी डालर के बराबर) और 50 मिलियन डॉलर की गारंटी के साथ बढ़ाया गया था।

विश्व बैंक ने यूक्रेन के लिए दाताओं से अनुदान संसाधनों के चैनलिंग को सक्षम करने के लिए एक बहु-दाता ट्रस्ट फंड भी स्थापित किया है, जिसमें यूनाइटेड किंगडम, डेनमार्क, लातविया, लिथुआनिया और आइसलैंड से अब तक कुल 134 मिलियन अमरीकी डालर का योगदान है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -