विश्व बैंक की अध्‍यक्ष हो सकती है भारतीय मूल की इन्दिरा नूई, ट्रम्प की बेटी इवांका ने सबसे आगे रखा नाम
विश्व बैंक की अध्‍यक्ष हो सकती है भारतीय मूल की इन्दिरा नूई, ट्रम्प की बेटी इवांका ने सबसे आगे रखा नाम
Share:

नई दिल्ली : भारतीय मूल की इन्दिरा नूई अब बड़े पैमाने पर एक बार हिन्दुस्तान का नाम रोशन कर सकती है. बता दें कि फिलहाल व्हाइट हाउस विश्व बैंक के अध्यक्ष पद की तलाश में हैं और बताया जा रहा है कि वह इसके लिए शीतल पेय बनाने वाली वैश्विक कंपनी पेप्सिको की पूर्व सीईओ इन्दिरा नूई के नाम पर विचार कर रहा है, अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर पूरी दुनिया इंदिरा नूई का लोहा मानेगी. 

भारत में जन्मीं 63 वर्षीय नूई ने 12 साल तक पेप्सिको की कमान संभालने के बाद पिछले साल अगस्त में पद से इस्तीफा दे दिया था. 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने 'नूई को प्रशासनिक सहयोगी' बताया है. जहां अब इस बात को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्व बैंक के अध्‍यक्ष की तलाश इंदिरा के रूप में पूरी होगी. 

आपको यह भी बता दें कि इवांका विश्वबैंक के नये प्रमुख के लिए नामांकन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभा रही हैं. फ़िलहाल  विश्वबैंक प्रमुख के चयन की प्रक्रिया अभी प्रारंभिक चरण में चल रही है. इस मामले पर फिलहाल इंदिरा की ओर से कोई बयान नही आया है. बताया जा रहा है कि ट्वीट में नूई को 'मार्गदर्शक एवं प्रेरणास्रोत' बताकर इवांका ने पेप्सिको की पूर्व सीईओ का नाम विश्वबैंक के संभावित उत्तराधिकारी के पद के लिए आगे किया है. 

दरिंदे की हवस का शिकार बनी गर्भवती बकरी, मौके पर हुई मौत

इस आदमी पर फूटा दिशा पटानी का गुस्सा, मुक्के मार-मारकर कर डाला ऐसा हाल

सपा के गढ़ शिवपाल ने भाजपा पर बोला हमला

बहु को मायके जाने से रोकना सास को पड़ा भारी, मायके वालों ने कर दी ऐसी हालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -