पेरू की टीकाकरण योजना को मजबूत करने के लिए विश्व बैंक ने 500 मिलियन अमरीकी डालर का ऋण दिया
पेरू की टीकाकरण योजना को मजबूत करने के लिए विश्व बैंक ने 500 मिलियन अमरीकी डालर का ऋण दिया
Share:

 

विश्व बैंक के निदेशक मंडल ने 20 मिलियन लोगों (आबादी का 62 प्रतिशत) का टीकाकरण करने के लिए 40 मिलियन COVID-19 टीके खरीदकर पेरू की टीकाकरण योजना को मजबूत करने के लिए आज 500 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी, जिसमें वयस्कों और नाबालिगों ने अपना टीकाकरण कार्यक्रम पूरा नहीं किया है।  टीके 2022 की पहली छमाही में फाइजर और मॉडर्न प्रयोगशालाओं द्वारा वितरित किए जाएंगे।

COVID-19 का पेरू के लोगों के स्वास्थ्य और आजीविका के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था पर गंभीर प्रभाव पड़ा है। महामारी ने पिछले दो दशकों के देश के महत्वपूर्ण सामाजिक और आर्थिक लाभ को भी संकट में डाल दिया है, जिससे गरीबी और असमानता बढ़ गई है। इस संकट के परिणामों से निपटने के लिए, देश को टीकाकरण अंतराल को बंद करने के प्रयासों को तेज करना चाहिए।

पेरू ने 2021 तक पूरी आबादी का टीकाकरण करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की है। केवल सात महीनों में, देश की पूरी तरह से टीकाकरण वाली आबादी मई में 2 प्रतिशत से बढ़कर दिसंबर के मध्य में 69.7 प्रतिशत हो गई। टीकाकरण दरों में वृद्धि के लिए क्षेत्रीय रणनीति में बदलाव महत्वपूर्ण था। अब तक, 19.5 मिलियन से अधिक लोगों ने दो खुराक प्राप्त की हैं, जबकि 22.8 मिलियन लोगों ने एक खुराक प्राप्त की है।

इस ऑपरेशन के साथ, विश्व बैंक महामारी के सामाजिक और आर्थिक परिणामों के लिए पेरू की प्रतिक्रिया का समर्थन करना जारी रखता है। विश्व बैंक ने 2020 और 2021 में आर्थिक पुनर्सक्रियन के लिए आकस्मिक और नीति कार्यक्रम समर्थन वित्तपोषण में लगभग 1 बिलियन डॉलर की प्रतिबद्धता जताई है।

अमेरिकी सीनेट अगले साल की शुरुआत में जो बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक पर मतदान करेगी

अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट से घबराए लोग, 3 से 73 प्रतिशत हुआ आंकड़ा

ब्रिटेन में जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे हैं रिकॉर्ड तोड़ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -