विश्व बैंक ने लगाई भ्रष्टाचारी भारतीय कंपनियों पर रोक
विश्व बैंक ने लगाई भ्रष्टाचारी भारतीय कंपनियों पर रोक
Share:

न्यूयार्क: विश्व सहित भारत में भी अपना व्यापार संचालित करने वाली कंपनियों को विश्व बैंक ने अब भ्रष्टाचारी करार दिया है। विश्व बैंक ने भारत में काम करने वाली कंपनियों और लोगों पर विभिन्न परियोजनाओं के अंतर्गत काम करने पर रोक लगा दी है। वर्ल्ड बैंक ने हाल में जारी की अपनी नई सालाना रिपोर्ट में कहा कि भारत की ओलिव हेल्थकेयर और जय मोदी द्वारा धोखाधड़ी व भ्रष्ट गतिविधियों के कारण उन्हें सभी परियोजनाओं में काम करने पर रोक दिया है। 

विजया बैंक ने 10वीं पास उम्मीदवारों से मांगे आवेदन


  
विश्व बैंक द्वारा जारी की गई नई रिपोर्ट के मुताबिक ओलिव हेल्थकेयर पर 10 साल छह महीने और जय मोदी पर सात साल छह महीने के लिए रोक लगा दी गई है। इसके अलावा विश्व बैंक ने कुल 78 कंपनियों व लोगों पर अपनी परियोजनाओं में काम करने पर रोक लगाई है।

बैंकों की नाफरमानी करना अब पड़ेगा महंगा, HDFC ने किया ग्राहकों को अलर्ट 

गौरतलब है कि विश्व बैंक ने जिन अन्य भारतीय कंपनियों पर परियोजनाओं में हिस्सा लेने से रोक लगाई है उनमें तात्वे ग्लोबल एन्वायरन्मेंट प्राईवेट लिमिटेड, एसएमईसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड तथा मैक्लियोड्स फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड शामिल हैं। विश्व बैंक ने जिन कंपनियों और लोगों पर रोक लगाई है, उनके अलावा कुछ अन्य कंपनियां भी इसमें शामिल हैं, इसके अलावा अन्य जो कंपनियां अभी कार्य कर रही हैं यदि वे बैंक की शर्तों को समय से पूरा नहीं करते हैं तो उन्हें भी इसमें शामिल किया जा सकता है। यानि वे भारतीय कंपनियां जो विश्व बैंक से जुुड़ी हैं उन पर अब खतरा मंडराने रहा है।


खबरें और भी  

PNB घोटाला : अब नीरव मोदी की बहन के खिलाफ भी नोटिस जारी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

बैंक ऑफ इंडिया ने मांगे 10वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन

अगर आप भी है PNB के ग्राहक तो यह खबर जरूर पढ़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -