विश्व बैंक ने 20 अरब डॉलर तक बढ़ाई कोरोना वैक्सीन फंडिंग
विश्व बैंक ने 20 अरब डॉलर तक बढ़ाई कोरोना वैक्सीन फंडिंग
Share:

वॉशिंगटन: विश्व बैंक ने विकासशील देशों के लिए कोरोना टीकों के लिए 8 बिलियन अमरीकी डालर, कुल 20 बिलियन अमरीकी डालर जोड़े हैं। डेविड मलपास, विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मलपास ने एक बयान में कहा: "विश्व बैंक वैक्सीन वित्त की बढ़ती मांग को देखते हुए, मुझे आज यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि विश्व बैंक कोरोना वैक्सीन वित्तपोषण के लिए उपलब्ध अपने वित्तपोषण का विस्तार कर रहा है। अगले 18 महीनों में 20 अरब डॉलर हो गया है, जो पहले घोषित 12 अरब अमेरिकी डॉलर में 8 अरब डॉलर जोड़ रहा है।" 

वही इससे पहले उसने 12 अरब डॉलर की घोषणा की थी। वित्त पोषण 2022 तक उपलब्ध होगा। मालपास ने अधिशेष खुराक वाले देशों से विकासशील देशों द्वारा उपयोग के लिए इसे जारी करने के लिए, और वैक्सीन निर्माताओं के लिए विकासशील देशों के लिए उपलब्ध खुराक को प्राथमिकता देने का आह्वान किया, जिनकी तत्काल आवश्यकता है। 

बुधवार को, बैंक की निजी वित्तपोषण शाखा अंतर्राष्ट्रीय वित्त निगम ने अफ्रीकी महाद्वीप में कोरोना उपचार उपचारों और टीकों के उत्पादन में तेजी लाने के लिए दक्षिण अफ्रीकी वैक्सीन निर्माता के लिए 600 मिलियन यूरो का पैकेज हासिल किया। इसके अलावा, बैंक ने 51 विकासशील देशों, जिनमें से आधे अफ्रीका में हैं, के लिए कोविड टीकों की खरीद और तैनाती के लिए $4 बिलियन से अधिक प्रदान किए। कोविड महामारी की शुरुआत के बाद से, विश्व बैंक समूह ने महामारी के स्वास्थ्य, आर्थिक और सामाजिक प्रभावों से लड़ने के लिए 150 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की मंजूरी दी है।

अल्जीरिया के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री Benabderrahmane को नया प्रधानमंत्री किया नियुक्त

नेपाल एविएशन ने 11 गंतव्यों के लिए महीने भर की आंतरिक उड़ानों को दी मंजूरी

जानिए दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के बारे कुछ दिलचस्प बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -