विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची सिंधु

Aug 05 2018 12:07 PM
विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची सिंधु

नई दिल्ली: भारतीय स्टार ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं. यहाँ  सिंधू ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए जापान की अकेनी यामागुची को महिला एकल सेमीफाइनल के संघर्षपूर्ण मैच में सीधे गेम में हराकर लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश ले लिया है.  सिंधु इससे पहले विश्व चैंपियनशिप में दो कांस्य और एक रजत अपने नाम कर चुकी हैं.

जेम्स एंडरसन : रात में कोहली को आउट करने का सपना देखना होगा

विश्व की तीसरे नंबर की सिंधू ने इस मैच में 55 मिनट तक चले मैच में विश्व में दूसरे नंबर की यामागुची को 21-16, 24-22 से हराया. सिंधू ने क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से पिछली चैंपियनशिप के फाइनल की हार का बदला चुकाया था. अब तीसरे नंबर की सिंधू का खिताब के लिए रविवार को सातवीं सीड और पूर्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला होगा.

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू

मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात दी. सिंधू ने मैच के बाद कहा, ‘यह कुल मिलाकर अच्छा मैच हुआ. उम्मीद है कि इस बार मुझे पिछली बार की तुलना में बेहतर रिजल्ट मिलेगा. मुझे कल के लिए अच्छी तैयारी करनी होगी. इसलिए अभी काम पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है.’

ख़बरें और भी...

हार पर बोले कोहली, बल्लेबाज़ी में सुधार की जरुरत

जन्मदिन विशेष : भारत को मुश्किल घड़ियों से उबारने वाला सितारा 'वेंकटेश प्रसाद'वीनस

विलियम्स क्वार्टर-फाइनल में हारकर बाहर

?