विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : श्रीकांत और पीवी सिंधु ने भी जीता अपना पहला मैच
विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : श्रीकांत और पीवी सिंधु ने भी जीता अपना पहला मैच
Share:

जारी विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मंगलवार को भारत के किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंधु ने यहां अपने-अपने हिस्से का पहले दौर का एकल मैच जीत लिया. टूर्नामेंट के तीसरे वरीय खिलाड़ी श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग में आस्ट्रेलिया के माइकल फारीमैन को 21-10 21-13 से हराया. यह मैच 25 मिनट चला. विश्व की तीसरे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी श्रीकांत और 206वें वरीयता प्राप्त फारीमैन के बीच यह अब तक की पहली भिड़ंत थी. अगले दौर में श्रीकांत का सामना चीनी ताइपे के जेन हाओ सू से होगा. इन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत होगी.

श्रीकांत पहले मुकाबले में विजयी रहे हैं. दूसरी ओर, विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने महिला एकल के पहले दौर में डेनमार्क की लीन जाएरसेत को 11-21 21-17 21-16 से हराया. यह मैच 50 मिनट चला. विश्व की 13वीं और टूर्नामेंट की 11वीं वरीय खिलाड़ी सिंधु और लीन के बीच यह पहली भिड़ंत थी. अगले दौर में सिंधु का सामना विश्व की पूर्व सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी चीन की ली जुइरेई से होगा. जुईरेई और सिंधु अब तक तीन बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से एक बार सिंधु और दो बार जुईरेई की जीत हुई है.

सोमवार को भारत की ओर से पारूपल्ली कश्यप और एसएच प्रनॉय पहले दौर में जीत हासिल करने में सफल रहे थे. अरुण विष्णु और अपर्णा बालन तथा तरुण कोना और एन. सिक्की रेड्डी को हालांकि मिश्रित युगल मुकाबलों में हार मिली थी लेकिन पुरुष युगल में अक्षय देवाल्कर और प्रनव चोपड़ा तथा महिला युगल में प्रांड्या गडरे और रेड्डी को जीत मिली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -