विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप : शॉटपुट स्पर्धा के फाइनल में हारे इंद्रजीत
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप : शॉटपुट स्पर्धा के फाइनल में हारे इंद्रजीत
Share:

बीजिंग : रविवार को भारत के इंद्रजीत सिंह ने यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की शॉटपुट स्पर्धा के फाइनल में निराश किया. वह तय समय से पहले ही मुकाबले से बाहर हो गए. इस स्पर्धा का स्वर्ण अमेरिका के जोए कोवास ने जीता. एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले इंद्रजीत ने 20.47 मीटर दूरी के साथ फाइनल में स्थान पक्का किया था लेकिन असल लड़ाई में वह फाइनल के लिए जरूरी 20 मीटर का मार्क नहीं छू सके और तीसरे प्रयास के बाद ही मुकाबले से बाहर हो गए.

क्वालीफाईंग में इंद्रजीत ग्रुप-ए में शामिल 15 एथलीटों में चौथे स्थान पर रहे थे लेकिन फाइनल में वह 12 एथलीटों में 11वें स्थान पर रहे. दरअसल, फाइनल में 11 एथलीटों ने ही हिस्सा लिया क्योंकि अमेरिका के क्रिस्टियन कांटवेल मुकाबले के लिए नहीं उतरे. 24 मार्च, 1994 को जन्मे इंद्रजीत ने फाइनल में पहले प्रयास में 19.52 मीटर गोला फेंका लेकिन दूसरे प्रयास में वह फाउल कर बैठे. इसके बाद तीसरे प्रयास में उन्होंने 18.68 मीटर गोला फेंका और मुकाबले से बाहर हो गए.

बहरहाल, कोवास ने 21.93 मीटर दूरी के साथ स्वर्ण हासिल किया जबकि मौजूदा यूरोपीयन और विश्व चैम्पियन जर्मनी के डेविड स्ट्राल ने 21.74 मीटर के साथ रजत जीता. कोवास ने पांचवें प्रयास में यह दूरी तय की. इससे पहले स्वर्ण और रजत के लिए स्ट्राल और जमैका के ओडेन रिचर्ड्स के बीच मुकाबला चल रहा था. स्ट्राल ने लंदन ओलम्पिक में रजत पदक जीता था. पैन अमेरिकन खेलों के चैम्पियन रिचर्ड्स ने 21.69 मीटर के साथ कांस्य पर कब्जा किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -