विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिपः सल्वा नासेर ने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिपः सल्वा नासेर ने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
Share:

दोहाः कतर की राजधानी दोहा में इन दिनों वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रहा है। जहां रोज कोई न कोई पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त हो रहा है और नया बन रहा है। इस चैंपियनशिप में बहरीन की सल्वा ईद नासेर ने ऐतिहासिक प्रदर्शऩ किया। सल्वा ने ओलंपक चैंपियन शाउने मिलर उइबो को चौंकाते हुए महिला 400 मीटर की रेस जीतने वाली पहली एशियाई एथलीट बनकर इतिहास रच दिया. नाईजीरिया में पैदा हुईं 21 साल की सल्वा ने यह रेस 48.14 सेकंड में अपने नाम की. यह इतिहास का तीसरा सबसे तेज समय है।

ओलंपिक चैंपियन मिलर उइबो ने 48.37 सेकंड के समय के साथ रजत पदक पर कब्जा जमाया. बहामास की मिलर की यह दो साल में पहली हार है। नासेर ने 400 मीटर रेस में पिछले 34 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. वर्ष 1985 के बाद से वह इतना तेज समय निकालने वाली पहली महिला एथलीट हैं. रेस के अंत में सल्वा को खुद अपने प्रदर्शन पर यकीन नहीं हुआ और वह अपने दोनों हाथ मुंह पर रखकर बैठ गईं।

बाद में उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ कुछ अच्छा होने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन अब मैं वर्ल्ड चैंपियन हूं. मिलर को हराना आश्चर्यजनक है. मैं उन्हें शुक्रिया कह चुकी हूं क्योंकि बिना उनके इतना तेज भाग पाना संभव नहीं था.' दोनों के बीच इससे पहले भी कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है. साल 2017 और 2018 में हुई रेस में भी मिलर पहले और नासेर दूसरे नंबर पर रही थीं।

पुरुष रेसलिंग कोच को किया गया पद से बर्खास्त, जानें कारण

भारत में एनबीए मैचों के आगाज पर पीएम मोदी ने कही यह बात

सानिया मिर्जा ने बताया टूर पर खिलाड़ियों की पत्नियों को जाना क्यों है जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -