एक और बुश तैयार है अमेरिकी राष्ट्रपति बनने को..........
एक और बुश तैयार है अमेरिकी राष्ट्रपति बनने को..........
Share:

अमेरिका : अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को मियामी के डेड कॉलेज में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए नामांकन की औपचारिक घोषणा की। इस दौरान उनके तीन हजार समर्थक और 90 वर्षीया मां बारबरा बुश मौजूद थीं। उनके पिता जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश और बड़े भाई जॉर्ज डब्ल्यू बुश देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं।

तय कर लिया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार हूं : 63 साल के जेब बुश ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, मैं देख रहा हूं कि एक महान देश अपनी सबसे महानतम सदी की दहलीज पर खड़ा है। मैं नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं। मैंने तय कर लिया है, मैं अमेरिका के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार हूं। उनके इस ऐलान के बाद भीड़ ने चिल्लाकर समर्थन किया। जेब बुश ने अमेरिका की आर्थिक विकास दर को चार फीसद से ज्यादा और एक करोड़ 90 लाख नई नौकरियां पैदा करने का वादा किया है।

महीनों से जुटा रहे  राशि : जेब बुश का चुनावी अभियान आधिकारिक तौर पर भले ही अब शुरू हुआ हो, लेकिन उनकी टीम पिछले कई महीनों से इस अभियान के लिए चंदा जुटाने में लगी थी। रायटर, इप्पोसिस के सर्वे के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी के नरमपंथी धड़े में जेब लोकप्रिय हैं। लेकिन, नामांकन हासिल करने के लिए उन्हें कट्टरपंथी धड़े का समर्थन जुटाना होगा।

हिलेरी क्लिंटन से पार पाना होगा : रिपब्लिकन पार्टी की ओर से फ्लोरिडा के सीनेटर मार्को रुबियो, विस्कोंसिन के गवर्नर स्कॉट वाकर भी दौड़ में हैं। आने वाले दिनों में भारतवंशी बॉबी जिंदल सहित कई नाम इसमें शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवारी हासिल करने के अभियान में जुटीं पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की लोकप्रियता से भी पार पाना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -