सुरक्षित शहर जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित

इंदौर/ब्यूरो। जिला प्रशासन महिला बाल विकास विभाग,  शिक्षा विभाग जिला इन्दौर के द्वारा कलेक्टर मनीष सिंह एवम पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देशन में जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग,  रामनिवास बुधौलिया के मार्गदर्शन में सेफ सिटी कार्यक्रम के अंतर्गत आईपीएस एकेडमी, एबी रोड इन्दौर  के स्कूल बस ड्राइवर, कंडक्टर, एवम मैनेजमेंट स्टाफ के लिए सेफ सिटी  एक सुरक्षित शहर जागरूकता अभियान के तहत आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

कार्यशाला का प्रारंभ अतिथियों के स्वागत से किया गया, कार्यशाला में भारती श्रीवास्तव जिला समन्वयक ममता संस्था, यूनिसेफ के द्वारा महिला एवम बच्चों के साथ होने वाली हिंसा के प्रकारों एवम उनसे जुड़े कानूनों के बारे में जानकारी दी साथ ही बस ड्राइवर और कंडक्टर होने के साथ साथ समाज के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते महिलाओं एवम बालिकाओं की सुरक्षा के प्रति क्या जिम्मेदारी है, के बारे में भी प्रकाश डाला, साथ ही छेड़छाड़ से जुड़े मामलों में कैसे शिकायत दर्ज कर सकते है, के बारे में जानकारी दी, पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से कानूनी जानकारी, दंडात्मक कार्यवाही के बारे में चित्रण किया, इसके अतिरिक्त, अक्षर सामाजिक सेवा समिति की राष्ट्रीय समन्वयक जया शेट्टी के द्वारा वन स्टॉप सेंटर सखी केंद्र के बारे में जानकारी देते हुए 

महिला हेल्पलाइन नंबर 181, चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर 1098, ऊर्जा डेस्क, 112 गूगल एप आदि के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद सभी को महिलाओ के अधिकारो की जानकारी दी। और शपथ दिलवाई गयी। पोस्टर और पंपलेट वितरण किया गया, कार्यशाला आईपीएस एकेडमी, इन्दौर की प्राचार्य सुधा पांडे एवम जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवम बाल विकास विभाग राम निवास बुधोलिया की अध्यक्षता मे संपन्न हुई। कार्यक्रम का संचालन एवम आभार प्रदर्शन विद्यालय परिवहन संचालक बलविंदर सिंह जी के द्वारा किया गया। नोडल अधिकारी डॉ वंचना सिंह परिहार और जिला शिक्षा अधिकारी  मंगलेश व्यास जी ने बताया है कि इस तरह के कार्यक्रम इंदौर जिले के सम्मत विद्यालयों में किए जा रहे हैं।

लम्पी स्किन डिजीज की पुष्टि के लिए जारी हुई एडवाइजरी

किसी ने खाई लाठियां, तो किसी ने चूमा फांसी का फंदा.., हमें यूँ ही नहीं मिली आज़ादी

मल्लिकार्जुन खड़गे को ईडी का समन, कांग्रेस ने बताया 'घोर अपमान'

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -