वर्कआउट करते समय इन बातों का रखे ख्याल

वर्कआउट करते समय इन बातों का रखे ख्याल

सेहत को ठीक रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। इसमें डाइट प्लान से लेकर वर्कआउट का ध्यान रखना जरूरी होता है। कुछ लोग अच्छी सेहत के लिए जिम जाना पसंद करते हैं। जिम जाने से शरीर फिट और एनर्जी से भरा रहता है। उन्हें बॉडी की इतनी चिंता होती है कि एक दिन भी जिम मिस करना नहीं चाहते। लेकिन जिम में वर्कआउट करते समय या बाद में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे पूरी मेहनत खराब हो सकती है।

इन संकेतों से जानें कहीं आपकी बीमारी गंभीर तो नहीं..

इस तरह पहुचाएंगे फायदे 

जानकारी के अनुसार हार्ड वर्कआउट के बाद शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी पूरी करने के लिए काफी लोग स्पोर्ट्स ड्रिंक का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि कई स्पोर्ट्स ड्रिंक आपको फायदा पहुंचाने के बजाय नुकसान कर सकती है। स्पोर्ट्स ड्रिंक शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी की पूर्ति तो कर देता है लेकिन इसमें शुगर होने के कारण शरीर में अतिरिक्त कैलोरी आ जाती है। स्पोर्ट्स ड्रिंक की बजाय नारियल पानी फायदेमंद होता है।

इन तरीकों से दूर होंगे घर में घुसे मच्छर

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ हर किसी की कोई ना कोई वीकनेस होती है, किसी को वेट ट्रेनिंग करने में परेशानी होती है तो किसी को लेग एक्सरसाइज करने पर ज्यादा दर्द महसूस होता है। कुछ लोग अपनी कमियों को छुपाने के लिए देर रात या उस वक्त एक्सरसाइज करना शुरू कर देते हैं जब कोई देख न रहा हो, लेकिन ऐसा करने से आपको फायदा होने के बजाय नुकसान हो सकता है। 

अधिक चीनी खाना सेहत के लिए है नुकसानदायक

स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाएगा पाइनापल के ज्यूस में शहद

इस कारण सुन्न हो जाते है हाथ-पैर, ऐसे पाएं छुटकारा