बिल्डिंग के बेसमैंट में काम कर रहे थे मजदूर और गिर गई दिवार, हो गई मौत
बिल्डिंग के बेसमैंट में काम कर रहे थे मजदूर और गिर गई दिवार, हो गई मौत
Share:

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-20 कोतवाली इलाके के सेक्टर-2 में व्यावसायिक भवन के बेसमेंट की दीवार गिरने से 2 मजदूरों की घटनास्थल पर ही जान चली गई। इनमें एक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी अतुन दास  के रूप में की जा चुकी है। जबकि दूसरे की शिनाख्त अब तक नहीं हो पाई है। घटना के उपरांत लेबर ठेकेदार एक मजदूर के साथ घटनास्थल से भाग निकला। भवन मालिक गुरुप्रीत सिंह अप्रवासी भारतीय हैं। वह अमेरिका में रह रहे है। 

ADCP रणविजय सिंह ने बोला  है कि सेक्टर-2 के A-35 बेस्ट च्वाइस नाम से व्यावसायिक भवन है। जिसमे कई कंपनियों के कार्यालय भी मौजूद हैं। भवन के बेसमेंट में निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिसका ठेका राजन उर्फ राजू को दिया गया था। राजू तीन लेबरों के साथ कार्य करा रहा था।  सोमवार रात्रि तकरीबन 8:00 बजे बेसमेंट में दीवार के लिए सरिया बांधने का कार्य किया जा रहा था। अचानक बराबर वाली दीवार गिर पड़ी। जिसमें 2 मजदूर दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर सुरक्षा गार्ड ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जख्मियों को दीवार के नीचे से निकाला और हॉस्पिटल  पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मरा हुआ बता दिया। जिनमे एक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी अतुनदास के रूप में की जा चुकी है। वह सेक्टर-50 में नियो हॉस्पिटल के पास रहता था। वहीं देर रात तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। 

बचाने के बजाय मौके से फरार हुआ ठेकेदार : जहां इस बात का पता चला है कि हादसे के उपरांत ठेकेदार मजदूरों को बचाने के बजाय भाग निकला। यदि ठेकेदार तुरंत जख्मियों को निकालने की कोशिश करता तो न दोनों की जान बचाई जा सकती थी। पुलिस फरार ठेकेदार और लेबर को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

बाल यौन शोषण मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, देश के 14 राज्यों में एक ही दिन मारे छापे

लोगों का क़त्ल कर 'इंसानी मांस' के साथ पीता था शराब.., नरभक्षी हत्यारे को कोर्ट ने दी ये सजा

घरों में अचानक पुलिस ने की छापेमारी, जब्त हुआ 38 किलो गांजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -