श्रद्धा और रणबीर के शूटिंग सेट पर श्रमिकों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला
श्रद्धा और रणबीर के शूटिंग सेट पर श्रमिकों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत लव रंजन की आने वाली मूवी के सेट पर मंगलवार को एक  गाने की शुटिंग के बीच श्रमिकों ने हंगामा किया और काम बंद किया है। श्रमिकों का कहना है कि उनका पांच माह का समय से पैसा बाकी है। बताते हैं कि अक्टूबर 2021 में कांदिवली के चारकोप क्षेत्र में शूट की गई इस मूवी के लिए डेलीवेज वर्करों ने सेट लगा दिया गया है। इन डेली वेज वर्करों का बोलना है कि उनका पांच माह से अधिक वक़्त से पैसा बकाया है। सेट पर पहुंचे श्रमिकों  के हंगामे को देखकर पुलिस को बुलाया गया। श्रमिकों को आरे पुलिस स्टेशन ले गई और बाद में फेडरेशन र्ऑफ वेस्टर्न ईडिया सिने एम्पलॉयज (एफडब्लूआईसीई) के पदाधिकारी भी वहां पहुंचे और श्रमिकों का पक्ष समझने के उपरांत पुलिस ने उन्हे वापस भेजा। 

इस बारे में  एफडब्लूआईसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी का बोलना है कि जहां भी मजदूरों का पैसा बाकी है  मजदूर वहां खुद काम बंद कर दे रहे है। FWICE इसमें मध्यस्थता करके मजदूरों का पैसा दिलवाने वाला है। इल्जाम हैं कि लब मूवीज ने इस फिल्म के सेट लगाने के लिए दीपांकर दास गुप्ता को कांट्रेक्ट दिया था और उनको पूरा पैसा भी अदा कर चुकी ही। दीपांकर दास गुप्ता ने इस प्रोजेक्ट के लिए एक कंपनी को आउटसोर्स किया था, जहां से दो लोगों ने दीपांकर दास गुप्ता के साथ एक समझौता कर चुके थे। इस कंपनी ने उपरांत में किसी और को आउटसोर्स कर लिया और श्रमिकों का 1 करोड़ 22 लाख रुपये फंस चुके है।

इस संबंध में प्रोडक्शन डिजाइनर दीपांकर दास गुप्ता ने कहा है कि, अगर मेरी गलती होती, तो क्या मैं अभी भी लव के साथ शूटिंग कर रहा होता? वास्तव में मैं उसी रणबीर-श्रद्धा कपूर के सेट पर हूं। FWICE  के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे  ने इस बारें में बोला है कि यह आउटसोर्सिंग व्यवसाय बंद हो जाना चाहिए। श्रमिकों को निर्माताओं द्वारा सीधे भुगतान क्यों नहीं किया जा रहा है? काम करने का यह तरीका श्रमिकों पर अत्यधिक तनाव में डाल देता है। यह पहले भी हुआ है और फिर से होगा।

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार वाली फिल्म को लेकर बोले KK मेनन- ''₹350 करोड़ बजट वाली फिल्म से ज्यादा...''

इस मूवी से OTT में डेब्यू करने जा रही करीना कपूर खान

इस ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस के दिया दम, किन्नरों की तरह तालियां बजाने से किया मना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -