अक्षय तृतीया पर करें राशि के अनुसार दान, होंगे सभी काम सफल
अक्षय तृतीया पर करें राशि के अनुसार दान, होंगे सभी काम सफल
Share:

आप सभी को बता दें कि इस साल वैशाख महीने में अक्षय तृतीया 7 मई 2019 को मनाई जाने वाली है और इस दिन राशि अनुसार धन वृद्धि के ये खास उपाय करने से सभी काम बन जाते हैं तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

मेष: इस राशि के जातक को लाल कपड़े में सवा पाव या सवा किलो मसूर दाल बांधकर व्यावसायिक प्रतिष्ठान में रखना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति दाल को पूजा स्थान में रख सकते हैं और दाल का दान भी आपके लिए लाभप्रद रहेगा.

वृषः इस राशि के जातक को अक्षय तृतीया के दिन एक कलश में जल भरकर दान करना चाहिए. धन वृद्धि के लिए सफेद बर्तन में गंगा का जल भरकर सफेद कपड़े से उसका मुंह बंद कर दें और इसे घर में पूजा स्थान या व्यावसायिक प्रतिष्ठान में रखने से धन वृद्धि का योग बनेगा.

मिथुनः इस राशि के जातक को मूंग की दाल दान करना चाहिए. अक्षय तृतीया के दिन कांसे के बर्तन में हरा कपड़ा लपेटकर पूजा स्थल में रखें इससे राशि स्वामी की स्थिति मजबूत होगी.

कर्क: इस राशि के जातक को अक्षय के तृतीया के दिन चांदी में मोती धारण करना चाहिए और चांदी का एक सिक्का जल में रखकर पूर्व दिशा में रखने से आय बढ़ेगा.

सिंहः इस राशि के जातक को अक्षय तृतीया के दिन सुबह सबसे पहले उगते हुए सूर्य को जल देना चाहिए और  इसके बाद गुड़ का दान करें.

कन्याः इस राशि के जातक को कपूर की बाती जलाकर पूरे घर में घुमाना चाहिए और हरी चूडियां, ऋंगार समान और मूंग की दाल दान कर सकते हैं.

तुलाः इस राशि के जातक को अक्षय तृतीया के दिन सफेद वस्त्र का दान करना चाहिए और हीरा अथवा जर्कन धारण करना आपके लिए सुखदायक और उन्नति प्रदान करने वाला होगा.

वृश्चिक: इस राशि के जातक को एक शीशी में शहद भरकर उसे लाल कपड़े में लपेटकर घर के दक्षिण भाग में रह देना चाहिए. इस दिन मूंगा धारण करना आपके स्वास्थ्य और धन वृद्धि के लिए अनुकूल रहेगा.

धनुः इस राशि के जातक को पीले कपड़े में हल्दी लपेटकर पूजा स्थान में रखना चाहिए और आपके लिए अच्छा रहेगा कि कोई धार्मिक पुस्तक श्रद्धालुओं में बांटें.

मकरः इस राशि के जातक को अक्षय तृतीया के दिन किसी बर्तन में तिल का तेल भरकर काले कपड़े में लपेट लें और इसे घर के पूर्वी भाग में रखें.

कुंभः इस राशि के जातक को तिल, लोहा, नारियल का दान भी आपके लिए अनुकूल रहेगा और धन और सुख के लिए नीलम धारण कर सकते हैं.

मीनः इस राशि के जातक को पीले रंग के वस्त्र में पीला सरसों और कुछ सिक्के बांधकर पूजा स्थान में उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखें और किसी बुजुर्ग व्यक्ति को वस्त्र दान करें.

आज इन राशियों पर होगा शनि का प्रकोप, रहे बचकर

आज इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, कह दें दिल की बात

यहाँ जानिए आज का पंचाँग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -