अपनी शान दिखाने के लिए नहीं बनाए इतने बड़े महल में कोई रूम

लोगों के मन में इस बात को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है कि बड़े लोगों की लाइफ, उनका लाइफस्टाइल, उनका घर कैसा रहता है. रॉयल फैमिलीज़ की संपत्ति के बारे में हर कोई जानना चाहता है. लोगों के मन में यही रहता है कि कितने खुशकिस्मत रहते हैं वो लोग, जो अमीरों के घर में पैदा होते हैं. कुछ कहने से पहले ही उनके सामने वो चीज़ हाज़िर कर दी जाती है जसकी उन्हें ज़रूरत होती है. रॉयल फैमिलीज़ में जन्म लेने वाले बच्चों को उनकी परंपरा और घर के रूल्स को भी फॉलो करना पड़ता है.

रॉयल फैमिलीज़ के कुछ कड़े नियम, कायदे कानून रहते हैं. इसी कड़ी में उनकी एक शब्दावली होती है, जिसमें वह शब्द रहते हैं जिसका वह कभी उपयोग नहीं करते. आइए इस खबर के माध्यम से जानते हैं की रॉयल फैमिलीज़ के लोग किन शब्द का प्रयोग नहीं करते. यदि आप भी इन लोगों की तरह ही बात करना चाहते हैं तो पढ़िए यह खबर.

1. माना जाता है कि सॉरी की जगह यदि कोई पार्डन शब्द का प्रयोग करे तो वह बेहद ही विनम्र लगता है. यानी रॉयल फैमिली के लोग सॉरी बोल सकते हैं लेकिन पार्डन नहीं. क्योंकि सॉरी शब्द अपनी जगह ठीक है, लेकिन पार्डन शब्द से कुछ ज्यादा ही विनम्रता झलकती है.

2. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटिश परिवार के बकिंघम पैलेस में कोई भी लाउंज नहीं है और ना ही कोई कमरा है. इस पैलेस में ड्राइंग रूम या कहें कि बैटिंग रूम है, जो एक और शाही तरीके को दर्शाता है.

ये हैं दुनिया की सबसे हॉट दादी, उम्र जानकर हो जाएंगे हैरान

ऑफिस में छुट्टी या लेट आने के ऐसे अजीबोगरीब बहाने बनाते है लोग

टाई से जुड़े इस इतिहास को जानकर चौंक जाएंगे आप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -