'एक इंच जमीन नहीं देंगे..', रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन को बाइडेन की कड़ी चेतावनी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर यूक्रेन के खिलाफ युद्ध कर रहे रूस को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका NATO देशों के क्षेत्र की हर एक इंच जमीन की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हम NATO के सहयोगियों के साथ खड़े हैं। इसलिए मिस्टर पुतिन मैं जो कह रहा हूं, उसे गलत मत समझना। मैं अपने सहयोगियों के लगातार संपर्क में हूं और आज हम फिर नए प्रतिबंध का ऐलान कर रहे हैं।

बता दें कि शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के कब्जाए गए चारों इलाकों रूस का आधिकारिक हिस्सा घोषित कर दिया है। क्रेमलिन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिजिया, खेरसॉन को रूस में शामिल करने के आधिकारिक दस्तावेज पर दस्तखत किए। कार्यक्रम में रूसी राष्ट्रपति ने जमकर पश्चिमी देशों पर हमला बोला है। उन्होंने यूक्रेन के साथ फिर से वार्ता करने की भी बात कही। हालांकि उन्होंने सख्त लहजे में ये भी कहा कि बातचीत के दौरान अपने कब्जे में लिए गए इलाकों पर कोई बात नहीं होगी।

वहीं, रूस के आक्रामक हमले के बाद अमेरिका ने भी करारा पलटवार किया है। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी (पश्चिम देश) व्लादिमीर पुतिन की धमकियों से नहीं डरेंगे। बाइडेन ने पुतिन की हरकतें इस बात का संकेत हैं कि वे लगातार संघर्ष कर रहे हैं। वे अपने पड़ोसी (यूक्रेन) के इलाकों पर कब्जा नहीं कर सकते और न ही इससे बच सकते हैं। हम यूक्रेन को सैन्य उपकरण उपलब्ध कराना जारी रखेंगे। 

काली माँ की मूर्ति तोड़ी, मंदिर में लिख दी बाइबिल की आयत.., विदेशों में हिन्दुओं पर लगातार हमले

स्कूल में बम ब्लास्ट, 100 मासूम बच्चों की मौत, मृतकों में अधिकतर शिया मुसलमान

वार PFI पर और दर्द पाकिस्तान को, आखिर क्या है दोनों का कनेक्शन ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -