'नहीं मिलेगा 50 रुपये से कम का पेट्रोल', इस शहर में लगा नोटिस
'नहीं मिलेगा 50 रुपये से कम का पेट्रोल', इस शहर में लगा नोटिस
Share:

नागपुर: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच महाराष्ट्र के नागपुर में एक पेट्रोल पंप पर 50 रुपए से कम दाम का पेट्रोल बेचने से मना कर दिया गया है। इसको लेकर पोस्टर भी चिपकाया गया है, जिस पर स्पष्ट लिखा दिया है कि 50 रुपये के नीचे पेट्रोल नहीं प्राप्त होगा। पेट्रोल पंप मालिक रविशंकर पारधी का इस निर्णय को लेकर कहा कि वाहन चालक 20-30 रुपए का पेट्रोल मांगते हैं तथा जो मशीनें हैं वो बहुत तेज चलती हैं। जब कर्मचारी नोजल उठाएगा तो उठाते ही 20-30 रुपए का पेट्रोल पूरा हो जाता है, जिसकी वजह से लोग लड़ाई करने लगते हैं, तो हमने बिजली की बचत तथा झगड़ा कम करने के लिए ये फैसला लिया है।  

दूसरी तरफ गाड़ी में तेल भरवाने आए एक ग्राहक ने बताया, पेट्रोल यदि 50 रुपए से नीचे नहीं प्राप्त होगा तो हमारा काम कैसे चलेगा। वैसे ही हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ रही हैं। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय बाजार में वाहन ईंधन पेट्रोल एवं डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

वही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल अब 120.51 रुपये लीटर एवं डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। मुंबई के अतिरिक्त राजस्थान के श्रीगंगानगर एवं मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में पेट्रोल की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी है। बता दें कि प्रदेश स्तर पर वाहन ईंधन पर लगने वाले वैट (VAT) की अलग-अलग दरों के कारण शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत अलग होती है।

हार की 'हैट्रिक' लगाने के बाद गुस्से में नज़र आए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पत्रकार पर भड़क उठे.., देखें Video

भारत में मिला या नहीं कोरोना का XE वेरिएंट! सामने आया ये बड़ा सच

केटीआर ने केंद्र पर ईंधन की बढ़ती कीमतों पर लोगों को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -