महिला युवा विश्व चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंची पांच भारतीय खिलाड़ी
महिला युवा विश्व चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंची पांच भारतीय खिलाड़ी
Share:

गुवाहाटी में चल रही AIBA महिला युवा विश्व चैंपियनशिप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. शनिवार को भारत की दो और मुक्केबाजों ने फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ फ़ाइनल में पहुंचने वाली भारतीय खिलाड़ियों की संख्या पांच हो गयी है. शनिवार को 48 किग्रा वर्ग में नीतू और 54 किग्रा वर्ग में साक्षी चोपड़ा ने सेमीफइनल मुकाबला जीता है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को भारतीय मुक्केबाजों ने AIBA महिला युवा विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है. सेमीफाइनल में नीतू ने चीन की युआन निए को हराया है. फ़ाइनल में नीतू का मुकाबला कजाकिस्तान की झाजिरा उराकबाएवा से होगा. झाजिरा ने सेमीफाइनल में आयरलैंड की कैटलिन फ्रायर्स को हराया है. वहीं साक्षी ने जापान की इरी सेना को हराया है.

भारत में पहली बार आयोजित इस चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में पांच भारतीय खिलाड़ियों के चयन होने पर भारत के कोच राफाएले बर्गामास्को ने कहा कि ''हमारे सभी मुक्केबाजों का यह लाजवाब प्रदर्शन है. उन्होंने सिर्फ तकनीक ही नहीं बल्कि अपने से मजबूत प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है.'' 

बता दें कि शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ी अंकुशिता बोरो ने 64 किग्रा वर्ग में, ज्योति गुलिया ने 51 किग्रा वर्ग में और शशि चोपड़ा ने 57 किग्रा वर्ग में जीत हासिल करके अपने-अपने वर्ग के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है.

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप- ऋतु ने जीता रजत पदक

महिला मुक्केबाजी- सेमीफाइनल में उतरेगी चार भारतीय खिलाड़ी

शतरंज- प्रगननंधा बन सकते है ग्रैंडमास्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -