WOMEN'S WORLD CUP: ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रनो का लक्ष्य, हरमनप्रीत ने बनाये नाबाद 171 रन
WOMEN'S WORLD CUP: ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रनो का लक्ष्य, हरमनप्रीत ने बनाये नाबाद 171 रन
Share:

डर्बी. वुमन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुए 282 रन का लक्ष्य दिया है. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 42 ओवर में 4 विकेट खोकर 281 रन बनाए. वही भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली जिसमे हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 171 रन की इनिंग खेली. ये वुमन्स वर्ल्ड कप का दूसरा हाइएस्ट निजी स्कोर है. बारिश होने के कारण इस मैच को 50 से घटाकर 42 ओवर का कर दिया गया. ऐसे में भारतीय महिला क्रिकेटर ने खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 282 रनो का लक्ष्य दिया है.

भारत की शुरुआत निराशाजनक रही थी जिसमे पहले ओवर की आखिरी बॉल पर स्मृति मंधाना (6) आउट हो गयी. 9.2 ओवर में 35 के स्कोर पर दूसरा विकेट पूनम राउत (14) का रहा.  कप्तान मिताली राज के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा जिसमे वे 24.6 ओवर में क्रिस्टन बीम्स की बॉल पर बोल्ड हो गईं. चौथे विकेट के रूप में दीप्ति शर्मा 25 रन बनाकर आउट हो गयी. 

मैदान में उतरी हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली. भारत की हरमनप्रीत कौर ने शानदार बैटिंग करते हुए 90 बॉल पर अपने 100 रन पूरे किए. वहीं 150 रन बनाने के लिए उन्होंने 107 बॉल खेलीं. वही उन्होंने नाबाद 171 रन बनाये. जिसमे उन्होंने 20 चौके 7 छक्के लगाए. मैच में उन्होंने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया. इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 107* रन था, जो उन्होंने फरवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. उनके वनडे करियर की 3rd और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर की पहली सेन्चुरी है. उन्होंने अपनी फिफ्टी 64 बॉल पर पूरी की थी.

बता दे कि वुमन्स वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची है. इससे पहले 2005 में साउथ अफ्रीका में हुए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंची थी, जिसके बाद अब सेमीफाइनल खेला है, जिसमे भारतीय टीम जित के लिए पूरा जोर लगाएगी. 

BCCI ने किया एलान, रवि शास्त्री बने हेड कोच, संजय बांगर को बनाया असिस्टेंट कोच

श्रीलंका दौरे से पहले मोहम्मद शमी को जाना पड़ा पुलिस थाने, जानिए वजह

ये है क्रिकेट के सबसे अजीब रिकॉर्ड

WOMEN'S WORLD CUP: सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

WOMEN'S WORLD CUP: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -