महिला आरक्षण विधेयक इस बजट में पारित किया जाना चाहिए: BJD ने दिए आदेश
महिला आरक्षण विधेयक इस बजट में पारित किया जाना चाहिए: BJD ने दिए आदेश
Share:

भारतीय राज्य ओडिशा में क्षेत्रीय राजनीतिक दल बीजू जनता दल (BJD) ने मांग की है कि महिला आरक्षण विधेयक संसद के बजट सत्र में पारित किया जाए। संसद के बजट सत्र के लिए शनिवार को नई दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक में लोकसभा में बीजद संसदीय दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने यह मांग की थी।

मिश्रा ने कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी सुप्रीमो नवीन पटनायक ने उन्हें विधेयक के पारित होने का मुद्दा उठाने का निर्देश दिया था। “बीजद ने 2019 के लोकसभा चुनावों में महिलाओं को इक्कीस में से सात टिकट दिए, ऐसा करने वाली एकमात्र राजनीतिक पार्टी थी। हमारी पांच महिला सांसद जीतीं और 2 बीजेपी सांसदों ने जीत हासिल की, इसलिए सीएम (पटनायक) खुश हैं कि ओडिशा देश का एकमात्र राज्य है जहां लोकसभा में एक तिहाई महिला सांसद हैं।”

मिश्रा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने सार्वजनिक रूप से इस महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया है, साथ ही कई राजनीतिक दलों (वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस ने आज खुले तौर पर ओडिशा की महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग की है), इसलिए इसे पारित करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। “राज्यसभा ने इसे लगभग 10 साल पहले ही पारित कर दिया है। इसलिए, नवीन पटनायक जी को लगता है कि अब समय आ गया है जब लोकसभा को इसे पारित करना होगा।

पुर्तगाली संसद ने इच्छा मृत्यु को दी मंज़ूरी

ट्रेक्टर परेड हिंसा पर बोले कांग्रेस नेता सिब्बल, कहा- बिना अनुमति कोई लाल किला नहीं जा सकता

उपभोक्ता अधिकार फोरम में अपर्याप्त शिकायत से नागरिकों को किया गया वंचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -