5-6 टीमों के साथ शुरू हो सकता है महिला IPL- स्मृति मंधाना ने दिया सुझाव

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का कहना है कि पांच या छह टीमों के साथ महिला IPL को शुरू किया जाना चाहिए। मंधाना हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट से वापस स्वदेश लौटी हैं। उन्होंने वहां सात मुकाबलों में 27.83 के औसत से 167 रन बनाए थे। मंधाना इसके साथ ही इंग्लैंड में सुपर लीग में वेस्टर्न स्टोर्म की तरफ से खेला था और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट का प्रतिनिधित्व किया था।

मंधाना ने रविचंद्रन अश्विन के यू-ट्यूब चैनल में कहा कि,  पुरुष, महिलाओं के लिए समान तादाद में राज्य हैं। जब उन्होंने पुरुष IPL शुरू किया तो समान ही राज्य रखे, किन्तु समय बितने के साथ ही क्वालिटी का स्तर बढ़ता रहा। IPL जो आज है वो 10-11 वर्ष पूर्व नहीं था। मेरे ख्याल से महिला क्रिकेट के लिए भी यह समान है। उन्होंने आगे कहा कि, हमारे पास बराबर लड़कियां हैं जो क्रिकेट खेलती हैं। फिलहाल हमारे पास पांच या छह टीमें हैं, जिनके साथ महिला IPL की शुरूआत की जा सकती है, एक या दो साल बाद आठ टीमों के साथ इसका आयोजन हो सकता है। किन्तु जब तक हम शुरू नहीं करेंगे, हमें पता नहीं चलेगा।

मांधना ने कहा कि IPL जैसे किसी टूर्नामेंट के बगैर भारत में महिला क्रिकेट की मजबूती पर बात नहीं की जा सकती है। मंधाना ने आगे कहा कि, हमेशा इस बारे में चर्चा नहीं कर सकते कि यहां कोई मजबूती है या नहीं। हमारे पास ऐसा कोई टी20 टूर्नामेंट नहीं है जिसमें छह टीमें भाग लेती हो, इसलिए हम नहीं बता सकते कि मजबूती है या नहीं।

13 सालों से लगातार 'विराट' होते जा रहे कोहली, 2008 में आज ही के दिन खेला था पहला ODI

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

5000 किलो लड्डू, 3500 किलो गुलाब जामुन... पदकवीर नीरज चोपड़ा के घर शुरू हुई 30 हज़ार लोगों की दावत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -