महिला बास्केटबॉल : एशियन चैम्पियनशिप में जापान से हारा चीन

Sep 02 2015 07:16 PM
महिला बास्केटबॉल : एशियन चैम्पियनशिप में जापान से हारा चीन

चीन: जापान की आसामी योशिदा ने मैच समाप्त होने से तीन सेकेंड पहले फ्लोटर लगा 26वें फीबा एशियन महिला बास्केटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप मुकाबले में चीन को 57-56 से हरा दिया। लगातार तीन मैच जीतने के बाद चैम्पियनशिप में चीन की यह पहली हार है। मंगलवार को हुए मैच में योशिदा ने चीनी डिफेंडरों के ठीक सामने अचानक मूव लेते हुए अटैक कर दिया और चीन को चैम्पियनशिप में पहली हार झेलनी पड़ी। योशिदा ने जापान के लिए कुल छह अंक जुटाए और सात अंक हासिल करने में असिस्ट किया। जापान के लिए रामू तोकाशिकी ने सर्वाधिक 19 अंक हासिल किए।

जापान ने आक्रामक शुरुआत की और 8-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहले क्वार्टर तक जापान 18-13 से आगे रहा। गाओ सोंग की तीन अंकों की बदौलत चीन ने पहली बार 23-22 से बढ़त हासिल की। हालांकि मध्यांतर तक जापान छह अंक से बढ़त बनाए रखने में सफल रहा। आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमें दो बार स्कोर बराबर करने में सफल रहीं और मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले तक स्कोर 55-55 से बराबरी रहा। चीन की हुआंग होंगपिन और चेन शियाओजिया चार फ्री थ्रो में से सिर्फ एक में सफल हो सकीं, जिसके कारण चीन को हार झेलनी पड़ी।

चेन शियाओजिया ने कहा, "हम इस मैच में अपनी रणनीतियों को अच्छी तरह लागू नहीं कर सके।" चीन अब बुधवार को चीनी ताइपे से आखिरी ग्रुप मैच खेलेगा। चीनी ताइपे मंगलवार को हुए मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 58-76 से हार गया। लेवल-ए में जापान लगातार चार जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि चीन दूसरे, चीनी ताइपे तीसरे और दक्षिण कोरिया चौथे स्थान पर। वहीं लेवल-2 में कजाकिस्तान ने श्रीलंका को 78-50 से, फिलीपींस ने हांगकांग को 75-62 से और उत्तर कोरिया ने मलेशिया को 83-45 से हराया।