कोरोना की चपेट में आई विनेश फोगाट, आज मिलना है खेल रत्न पुरस्कार
कोरोना की चपेट में आई विनेश फोगाट, आज मिलना है खेल रत्न पुरस्कार
Share:

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की गोल्ड मैडल चैम्पियन महिला पहलवान विनेश फोगाट COVID-19 से संक्रमित हो गई हैं. बता दें कि आज यानी शनिवार को नेशनल स्पोर्ट्स डे के अवसर पर फोगाट को खेल रत्न अवार्ड से नवाजा जाना है. इससे ठीक पूर्व उनकी COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

वही भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पूर्व विनेश फोगाट COVID-19 पॉजिटिव पाई गईं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, उनके आरंभिक कोच रहे ओपी दहिया भी COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. उनकी COVID-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. बता दें कि ओपी दहिया को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है.

वही विनेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'खेल अवार्डो की तैयारियों के तहत COVID-19 वायरस के जांच के लिए सोनीपत में मेरा सैंपल लिया गया था, जांच में इसका परिणाम पॉजिटिव आया है. मैं इस वक़्त अपने घर पर आइसोलेशन में हूं. बता दें कि 26 वर्ष की विनेश शनिवार को वर्चुअल पुरस्कार सेरेमनी का भाग नहीं होंगी. आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मैडल चैम्पियन महिला पहलवान विनेश फोगाट ने जबरदस्त परफॉमेंस देते हुए, 18वें एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतिस्पर्धा के 50 किग्रा वर्ग में गोल्ड मैडल हासिल कर नया इतिहास रचा दिया था. वह निरंतर दो एशियाड में मैडल हासिल करने वाली पहली महिला पहलवान बनी थीं. इसी के साथ विनेश ने कई उपलब्धिया हासिल की है.

चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना ने दी दस्तक, एक खिलाड़ी समेत 12 सपोर्ट स्टाफ हुए संक्रमित

खेल संहिता का हुआ उल्लंघन, गैरकानूनी तरीके से पद हुए सृजित, हाई कोर्ट में मिली चुनौती

विभिन्न खेलों से जुड़े पेशेवर खिलाड़ी फिर हुए एकजुट, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -