COVID-19 महामारी के दौरान स्त्री रोग संबंधी कैंसर से पीड़ित महिलाओं की बढ़ सकती है परेशानी: अध्ययन
COVID-19 महामारी के दौरान स्त्री रोग संबंधी कैंसर से पीड़ित महिलाओं की बढ़ सकती है परेशानी: अध्ययन
Share:

हाल ही में हुए एक अध्ययन में उन महिलाओं के बीच COVID-19 महामारी के प्रभाव, स्त्री रोग और कम आय वाले स्त्रियों में चिंता और वित्तीय संकट के बारे में जानकारी दी गई है। अध्ययन के लिए, न्यूयॉर्क शहर में वाइल कॉर्नेल मेडिसिन के वाई। स्टेफनी चेन और उनकी टीम ने न्यूयॉर्क शहर में रहने वाली गाइनोकोलॉजिक कैंसर वाली 100 महिलाओं के साथ टेलीफोनिक साक्षात्कार आयोजित किए, जो मेडिकेड स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर किए गए थे।

निम्नलिखित निष्कर्षों को प्रमुख निष्कर्षों में दिखाया गया है: - 50 प्रतिशत रोगियों ने महामारी की शुरुआत के बाद से अधिक वित्तीय तनाव महसूस किया, जबकि 54 प्रतिशत ने कहा कि वे महामारी के कारण भविष्य की वित्तीय समस्याओं के बारे में चिंता करते हैं, जबकि 83 प्रतिशत ने महसूस किया है कि वृद्धि हुई है सामान्य रूप से चिंता। और 49 प्रतिशत रोगियों ने महामारी की शुरुआत के बाद से कैंसर के बारे में चिंता व्यक्त की। 

40,000 अमरीकी डालर प्रति वर्ष से कम आय वाले व्यक्ति वित्तीय संकट, कैंसर की चिंता और चिंता से जुड़े सबसे आम कारक थे। प्रारंभिक चरण के कैंसर (स्टेज I-II) भी वित्तीय संकट में वृद्धि के लिए एक जोखिम कारक था। "कैंसर के मरीज पहले से ही आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं, क्योंकि जब वे उपचार से गुजरते हैं, तो रोजगार की स्थिति में कई बदलाव आते हैं, और यह भी कि कैंसर का इलाज समय के साथ महंगा हो सकता है।

इस समय में भारत की मदद के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं: जो बाइडेन

प्रधानमंत्री ने नहीं पहना था मास्क, इस देश की पुलिस ने वसूला 14,270 रुपए जुर्माना

डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा- "भारत को महामारी से लड़ने में मदद...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -