मंदिर में महिलाएं कर रही थी भजन, अचानक खुल गए भगवान शिव के नेत्र, दर्शन को उमड़ पड़ा जनसैलाब
मंदिर में महिलाएं कर रही थी भजन, अचानक खुल गए भगवान शिव के नेत्र, दर्शन को उमड़ पड़ा जनसैलाब
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में मौजूद महादेव मंदिर में एक अद्भुत घटना हुई। तत्पश्चात, श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में उमड़ पड़ी। बृहस्पतिवार शाम हर रोज की भांति मंदिर में महिलाएं भजन कीर्तन कर रही थीं। इस के चलते अचानक मंदिर में स्थित शिवलिंग में नेत्र जैसी आकृति उभर आई। इस पर भजन कर रही महिला भक्तों की नजर पड़ी तथा मंदिर में कुछ देर के लिए डर का माहौल पैदा हो गया। 

वही तभी किसी महिला ने कहा कि अरे यहां तो महदवे अपने दर्शन देकर गए हैं तथा माहौल पूरी तरह से शांत हो गया। महिलाओं ने शिवलिंग को चारों ओर से घेर लिया तथा भजन करने लगीं। अन्य महिलाओं ने बताया कि उनकी भक्ति से खुश होकर महादेव ने उन्हें दर्शन दिए हैं। मंदिर में भगवान के दर्शन देने की खबर पूरे क्षेत्र में जंगल में आग की भांति फैल गई। फिर बड़ी संख्या में भीड़ मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए उमड़ पड़ी। 

वही लोगों ने मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन करने लगे। शिवलिंग पर उभरी नेत्र की आकृति की पूजा करने लगा। कोई ईश्वर के चरणों में माथा टेक रहा था तो कोई अपने मोबाइल फोन पर इस अद्भुत नजारे को कैद कर रहा था। कड़ाके की ठंड में भी श्रद्धालु मंदिर परिसर दर्शन के लिए जुटे हैं। इस घटना के पश्चात् मंदिर के पुजारी को बुलाया गया। उन्होंने महादेव के श्रृंगार को भी पानी से धोया। श्रद्धालु अब इस भगवान का खुद प्रकट होने की बात मान रहे हैं। बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ मंदिर के पास जुटी है। लोग दूर-दूर से भगवान के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। 

'हमें भारत के साथ मिलना है..', PoK के लोगों का प्रदर्शन, पाक सेना पर फूटा गुस्सा

हॉकी विश्व कप 2023 में स्पेन से भिड़ेगा भारत, हेड टू हेड और टीमों सहित इन बातों पर डालें नजर

आदिवासी जिले में 5100 करोड़ की लागत से खुलेगी उर्वरक और कृषि रसायन की औद्योगिक ईकाईयां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -