पुरुषों के कपड़े पहनने वाली महिलाएं किन्नर को जन्म देती है - प्रो. रजित कुमार
पुरुषों के कपड़े पहनने वाली महिलाएं किन्नर को जन्म देती है - प्रो. रजित कुमार
Share:

केरल : शिक्षित होने के बाद भी यदि व्यक्ति की सोच दकियानूसी हो, तो वह ऐसा कुछ कह सकता है, जो विवादास्पद हो.ऐसा ही एक मामला केरल में माइक्रो बायोलॉजी के एक प्रोफेसर रजित कुमार का सामने आया है, जिसमें उन्होंने महिलाओं को लेकर जो विवादित बयान दिया है उसके अनुसार जो महिलाएं पुरुषों की तरह कपड़े पहनती हैं , वे किन्नर को जन्म देती हैं . उनके इस बयान के बाद सरकार ने प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया है.

उल्लेखनीय है कि केरल के उत्तरी जिले कसारगोड़े में एक जागरुकता शिविर में प्रोफेसर रजित कुमार ने कहा कि जिन महिलाओं का पुरुषों की तरह पहनावा है, वो किन्नर बच्चों को जन्म देती हैं. प्रोफेसर रजत का मानना है कि महिलाओं को पुरुषों की तरह कपड़े पहनने की क्या जरूरत है.उन्होंने कहा महिला और पुरुष को अपने-अपने तरह के कपड़े पहनने चाहिए. यही नहीं उन्होंने महिलाओं पर मॉर्डन की आड़ में पुरुषों की नकल करने का भी आरोप लगाया.

बता दें कि जैसे ही प्रोफ़ेसर ने उक्त विवादस्पद बयान दिया राज्य स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने प्रोफेसर पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका जागरुकता शिविर से बहिष्कार कर दिया .शैलजा ने कहा कि रजित कुमार का यह बयान महिलाओं को चोट पहुंचाने वाला है. कहा जा रहा है कि सरकार ने प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई किये जाने का भरोसा दिलाया है.

यह भी देखें

कावेरी विवाद पर सुनवाई नौ अप्रैल को

पेपर लीक: बोर्ड के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा 10वीं का छात्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -