सऊदी राजनयिक केस : नौकरानी की बहू ने ही पैसों के लालच में उसे एजेंटों के हाथ बेच दिया

Sep 18 2015 10:53 AM
सऊदी राजनयिक केस : नौकरानी की बहू ने ही पैसों के लालच में उसे एजेंटों के हाथ बेच दिया

काठमांडू : सऊदी अरब के राजनयिक द्वारा नौकरानी से बलात्कार किए जाने के मामले में एक नया मोड़ आया है। हालांकि यह राजनयिक वापस अपने देश लौट गया है। मगर इस मामले में यह बात सामने आई है कि नेपाली महिलाओं में से एक की बहू तस्करी रैकेट संचालित करती है। मामले में पुलिस द्वारा दो लोगों को पकड़ लिया गया है। दूसरी ओर महिला पर आरोप लगाया गया है कि उसे नौकरी की बात कही गई और लालच दिया गया।

जिसके बाद भारतीय एजेंटों को इस महिला को बेच दिया गया। मामले में यह बात सामने आई कि यह महिला अन्य लड़कियों को भी इस तरह से बेच दिया करती थी। मामले में कल्पना पेरियार को आरोपी जीत बहादुर दारजी के साथ पकड़ा गया है। मामले में कल्पना नेपाल के मोरांग जिले की निवासी हैं। जब कि जीत बागलुंग जिले का निवासी है।

दोनों द्वारा कल्पना की सास अन्य महिला के साथ बेचा गया। दोनों ही महिलाओं को सऊदी राजनयिक माजिद हसन अशूर के पास भेज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों महिलाओं को घर में ही बंधक बना लिया गया। जिसके बाद इनका गैंगरेप किया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा मानव तस्करी को लेकर प्रकरण भी दर्ज किया गया। इस दौरान यह बात सामने आ रही है कि सऊदी राजनयिक के मामले में जांच जारी है।