महिलाएं ये खाए पर्सनल प्रॉब्लम से बचने के लिए
महिलाएं ये खाए पर्सनल प्रॉब्लम से बचने के लिए
Share:

महिलाए अपनी पर्सनल प्रॉब्लम के बारे में बात करने से झिझकती है. ऐसा भी होता है कि वह बीमारियों का सामना करती है मगर सबसे छिपाती है और इलाज भी नहीं कराती. इन समस्याओं को छिपाने से दूसरी हेल्थ प्रॉब्लम के चांस भी बढ़ते है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे है ऐसे कुछ फूड्स के बारे में जो महिलाओ को पोषण दे कर हेल्थ प्रॉब्लम से बचाते है. इन समस्याओं के बारे में पुरुषो को भी जानना चाहिए ताकि वह अपनी पत्नी का ख्याल रख सके.

यदि आपको व्हाइट डिस्चार्ज हो रहा है तो रोज एक केला खाए, इसमें एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है, जो इस समस्या को कम करने में मदद करती है. महिलाओं को मासिक धर्म में होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए पपीता खाना चाहिए, इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट पीरियड्स प्रॉब्लम से बचाते है.

इनफर्टिलिटी से बचने के लिए रोज एक अंडा खाए, इसमें विटामिन बी 12 होता है जो इससे बचाता है. यदि आपका पेट बढ़ गया है तो कलौंजी का पानी पिएं. कलौंजी का पानी पीने से मेटाबॉलिज्म तेज होता है और पेट की चर्बी घटती है. ब्रेस्ट कैंसर से बचने के लिए रोज 5 बादाम खाए, इसमें मौजूद फाइटोकेमिकल्स, सेलेनियम ब्रेस्ट कैंसर से बचाता है. यूटेरस में गठान की समस्या न हो इसलिए सप्ताह में एक बार पालक खाए, यह यूटेरस को एक्टिव रखता है और गठान बनने से रोकता है.

ये भी पढ़े 

खाने में करें काली मिर्च का इस्तेमाल, होंगे ये फायदे

इन आहार को लेने से शरीर में आती है दुर्गंध

निम्बू के छिलके का इस्तेमाल करें जोड़ो के दर्द में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -