एशियाई खेल: आखिरी दिन भारत ने तोड़ा मेडलों का रिकॉर्ड, महिला स्क्वैश टीम ने जीता रजत

Sep 01 2018 05:52 PM
एशियाई खेल: आखिरी दिन भारत ने तोड़ा मेडलों का रिकॉर्ड, महिला स्क्वैश टीम ने जीता रजत

नई दिल्ली : एशियाई खेलों 2018 के आखिरी दिन भारत की महिला स्क्वैश टीम ने फाइनल में हांगकांग से हारने के बाद रजत पदक हासिल किया. हांगकांग की टीम ने सोना जीतने के लिए भारतीय महिला टीम को 2-0 से हराया. 

INDIA VS ENGLAND 4TH TEST: दूसरे दिन का खेल शुरू भारत ने गवाया पहला विकेट

फाइनल में भारत की जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लिकल कार्तिक, सुनैना कुरुविल्ला और तन्वी खन्ना की टीम को हॉन्गकॉन्ग की टीम ने लगातार दो मैचों में हराया. हॉन्गकॉन्ग की विंग अयू, हो चान, जी हो और का ली की टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा किया. यहाँ आज फाइनल में भारतीय महिला स्क्वॉश टीम भले ही हार गई हो लेकिन भारत ने 1951 के एशियन गेम्स में हासिल किए स्वर्ण पदक की बराबरी कर ली है. उस वक़्त भारत ने सबसे ज्यादा 15 स्वर्ण पदक हासिल किए थे.

भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद संभला भारत, स्कोर 155 पर 3

गौरतलब है कि भारत ने एशियन गेम्स के 67 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा मेडल इस बार जीते है. इससे पहले  2010 में ग्वांगझू गेम्स में 14 गोल्ड समेत कुल 65 मेडल जीते थे. अब भारत ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, क्योंकि इस बार पदकों की संख्या कुल 68 हो गई है. जकार्ता और पालेम्बैंग एशियन गेम्स 2018 में भारत ने कुल 68 मैडल जीते है. जिनमे 15 स्वर्ण पदक, 24 रजत पदक और 29 कांस्य शामिल हैं.

खबरे और भी...

एशिया कप के लिए टीम का एलान, नहीं दी गई विराट को कप्तानी

चेन्नई सुपर किंग्स के इस बल्लेबाज़ ने की संन्‍यास की घोषणा

India vs England : पुजारा का नाबाद शतक, भारत को मिली केवल 27 रन की बढ़त

?