ये मोबाइल एप्स करेंगे मुसीबत में फंसी महिलाओ की मदद
ये मोबाइल एप्स करेंगे मुसीबत में फंसी महिलाओ की मदद
Share:

आज के समय में महिला की सुरक्षा भारत का महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है। इसके साथ ही आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अपराध की घटनाएं सामने आती रहती हैं। फिलहाल , महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कई सारे मोबाइल एप्स लॉन्च किए गए हैं, वहीं जिनमें एसओएस और लोकेशन शेयरिंग जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा आज हम आपको कुछ ऐसे ही मोबाइल एप्स के बारे में बताएंगे, जो पूरी तरह से महिलाओं की सुरक्षा करेंगे और मुसीबत के समय में काम आ सकते है । तो चलिए जानते हैं इन मोबाइल एप्स के बारे में| 

बी सेफ एप 
इस एप में आप अपने करीबियों के नंबर सेव करके रख सकते है। इसके साथ ही मुसीबत के समय में आप एक क्लिक में अपने करीबी लोगों को मैसेज या कॉल कर सकते है । इसके अलावा इस एप में रिस्क मोड दिया गया है, जो आपकी लोकेशन को अपने-आप आपके परिवार को भेज देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्ले स्टोर पर लाखों महिलाओं ने इस एप को डाउनलोड किया है।

Shake To Safety App
महिलाओं की सुरक्षा का ये ऐप बहुत ही कारगर है। इसमें संदेश को बस फोन हिलाकर या पॉवर बटन को चार बार दबाकर पहले से तय किए गए नंबरों पर भेजा जा सकता है। इस ऐप की खासियत है कि आप चाहें तो फोन हिलाकर संदेश भेजने वाली सुविधा को बंद भी किया जा सकता है।

Safetypin App
इस एप को खास महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया है। वहीं इस एप में यूजर को जीपीएस ट्रैकिंग, इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट नंबर और सेफ लोकेशन जैसे फीचर्स मिले हैं। इसके अलावा यूजर्स इस एप में सुरक्षित और असुरक्षित जगहों की जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, यह एप अंग्रेजी और हिंदी भाषा को सपोर्ट करता है।

हिम्मत प्लस एप 
दिल्ली पुलिस ने इस एप को खास महिलाओं के लिए पेश किया है। इस एप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले दिल्ली पुलिस की साइट पर जाकर अपने आपको रजिस्टर करना होगा। यूजर को इस एप में एसओएस बटन की सुविधा मिल सकती है , जिससे आपातकाल की स्थिति में यूजर की लोकेशन, ऑडियो और वीडियो सीधा पुलिस कंट्रोल रूम तक पहुंच जाएगी। वहीं, इस एप के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

वुमन सेफ्टी एप
इस एप की खासियत है कि ये किसी इमरजेंसी के समय यूजर की आवाज का 45 सेकेंड का संदेश, वीडियो और लोकेशन आपातकालीन नंबर पर भेज सकता है।

ग्राहकों के लिए शानदार मौका, Mi के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

इस शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Realme 6i

Instagram ने किया नया फीचर लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -