तमिलनाडु के मंदिरों में जल्द की जाएगी महिला पुजारी की नियुक्ति
तमिलनाडु के मंदिरों में जल्द की जाएगी महिला पुजारी की नियुक्ति
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मंदिरों को जल्द ही महिला पुजारी मिल सकती हैं क्योंकि राज्य के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग ने सभी हिंदुओं को अर्चक (पुजारी) पाठ्यक्रम की पेशकश करने की योजना बनाई है। तमिलनाडु के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पी के शेखर बाबू की घोषणा कि महिलाओं को निर्धारित प्रशिक्षण के बाद मंदिरों में पुजारी के रूप में नियुक्त किया जा सकता है, को समर्थन और विरोध दोनों मिले हैं।

भाजपा तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन ने कहा है कि प्राचीन काल से महिलाओं को 'अगम शास्त्र' में विशेषज्ञता प्राप्त थी और वे पहले से ही आदिपरशक्ति मंदिर जैसे मंदिरों में पूजा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अंडाल के पसुरामों में पंचरात्र आगम की पूजा पद्धति का प्रभाव देखा जा सकता है।

साथ ही, केसर पार्टी ने सभी समुदायों के लोगों को पुजारी के रूप में नियुक्त करने के कदम का स्वागत किया और मुरुगन ने कई मंदिरों को सूचीबद्ध किया जहां विभिन्न जातियों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग पहले से ही पुजारी के रूप में कार्य कर रहे हैं, जाहिर तौर पर यह संकेत दे रहा था कि प्रस्ताव पूरी तरह से नया नहीं था। इस कदम का स्वागत करते हुए, भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और विधायक वनथी श्रीनिवासन ने कहा कि भक्तों, मंदिर प्रशासन के सहयोग से और उम्मीदवारों को उचित प्रशिक्षण देने के बाद महिलाओं की नियुक्ति के प्रस्ताव को रचनात्मक तरीके से आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

गलवान के 'खुनी संघर्ष' को हुए 1 साल, जानें इस बीच LAC पर कितना ताकतवर हुआ भारत

झांसी के मंडलायुक्त स्वयं साफ़ करते है अपना दफ्तर, 10 मिनट पहले निकलते है अपने घर से

बंगाल में भाजपा के 75 विधायक, लेकिन 25 MLA ने नहीं दिया शुभेंदू अधिकारी का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -