महामारी से बेखौफ होकर ​महिलाओं ने चलाया ई-रिक्शा, कोरोना योध्दाओं की ऐसे कर रही मदद
महामारी से बेखौफ होकर ​महिलाओं ने चलाया ई-रिक्शा, कोरोना योध्दाओं की ऐसे कर रही मदद
Share:

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण जहां तेजी से फैलता जा रहा है, वहीं इंदौर में कुछ महिलाएं कोरोना वॉरियर्स को ई रिक्शा से उनके घर से कार्यस्थल लाने और वापस घर छोड़ने की सुविधा प्रदान करने में लगी हुई  हैं. इस मुश्किल वक्त में सेवाएं प्रदान करने के लिए इन महिला चालकों को जिला स्वास्थ्य विभाग से रोज 400 रुपये और राज्य सरकार की ओर से मुफ्त राशन भी दिया जा रहा है.

बल्कि राज्य प्रशासन ने उन्हें घातक संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखने के लिए सैनिटाइजर और मास्क भी दिए हुए हैं. आपको बता दें कि सत्ता में जब कमलनाथ सरकार थी, तो पिछले साल इंदौर में सौ महिलाओं को ई-रिक्शा दिया गया था. लॉकडाउन के वजह से वर्तमान में केवल इनमें से 21 सड़कों पर चल रहे हैं. डॉ अमित मालाकार, नोडल अधिकारी ने मीडिया से बात की और कहा, 'जिनके पास अपने वाहन नहीं हैं, वे अब ई-रिक्शा का उपयोग कर रहे हैं. हम 21 ई-रिक्शा का उपयोग कर रहे हैं और विभाग द्वारा ड्राइवरों को पैसा भी मुहैया कराया जाता है. '

जानकारी के लिए बात दें की इंदौर में गुरुवार को कोरोना वायरस 28 और मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 1,727 हो गई. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने आगे कहा है कि तीन और लोगों ने गुरुवार को इस बीमारी के शिकार हुए हैं, कोरोना वायरस के कारण जिले में अब तक 86 लोगों की मौत हुई है.

ग्वालियर में कोरोना मरीजों की संख्या 16 पहुंची, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

एमपी सरकार ने पांच आईपीएस अफसरों के किए तबादले

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों व कारोबारियों को दी राहत, श्रम सुधारों को लिए किया ये एलान

देवास में बढ़ा कोरोना का कहर, एक डॉक्टर सहित दो लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -