महिला हॉकी विश्व कप 2018: पहले मैच में इस टीम से भिड़ेगा भारत
महिला हॉकी विश्व कप 2018: पहले मैच में इस टीम से भिड़ेगा भारत
Share:

अगले साल लंदन में होने वाले एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के ग्रुप टीमों की घोषणा कर दी गयी है. इस महिला हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम को पूल-बी में मेजबान इंग्लैंड के साथ रखा गया है, आपको बता दें कि विश्व रैंकिंग में इंग्लैंड टीम दूसरे स्थान पर आती है जबकि इंडिया का नाम दसवें नंबर पर आता है. इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड और भारत के बीच शुरुआती मुकाबला 21 जुलाई को खेला जाना है. भारत के साथ पूल-बी में इंग्लैंड के अलावा रैंकिंग में सातवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका और आयरलैंड को भी शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि इस विश्व कप में 16 देश भाग ले रहे हैं. इस विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 21 जुलाई को खेला जाना है. इसके बाद दूसरा मुकाबला 26 जुलाई को आयरलैंड के साथ खेला जाना है. यह मैच क्वीन एलिजाबेथ ओलंपिक पार्क के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में खेला जाना है. इसके बाद भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को अमेरिका के साथ होना है.

इस विश्व कप को देखते हुए टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि, 'हम पूल-बी की चुनौती के लिए तैयार हैं. हालांकि इंग्लैंड और अमेरिका की रैंकिंग हमसे अच्छी है, लेकिन भारतीय महिला टीम के स्तर में सुधार हो रहा है. पिछले कुछ महीने में टीम का प्रदर्शन आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है. विश्व कप का हर मैच जरूरी है और सभी मैचों को फाइनल की तरह खेलने की जरूरत होगी.'

 

एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब हुआ भारत के नाम

एशेज सीरीज: जब एंडरसन ने मैदान पर निकाला हार का गुस्सा

एशियाई मैराथन में गोपी थोनाकल ने रचा नया इतिहास

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट में बने ये चार रिकॉर्ड

पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर धोनी ने दिया कुछ ऐसा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -