टिकट लेकर मैच देखने स्टेडियम पहुंची महिलाओं को लौटाया!
टिकट लेकर मैच देखने स्टेडियम पहुंची महिलाओं को लौटाया!
Share:

तेहरान : ईरान में महिलाओं को किस कदर बैक फुट पर रखा जाता है इसकी बानगी हाल ही में हुए एक फुटबाॅल मैच के दौरान देखने को मिली। दरअसल ईरान में इन महिलाओं को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति तक नहीं दी गई। हालांकि इन महिलाओं के पास मैच के टिकिट थे लेकिन इसके बाद भी इन्हें मैच देखने की अनुमति नहीं दी गई। मामले में कहा गया है कि महिआलों के पुरूषों द्वारा खेले जाने वाले मैच को देखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मामले में यह बात सामने आ रही हैं कि ईरान के वाॅलीबाॅल फेडरेशन द्वारा करीब 200 महिलाओं के लिए इस मैच को देखने की व्यवस्था की गई है।

मामले में फेडरेशन के अधिकारियों ने कहा है कि महिला दर्शकों द्वारा इस तरह के मैच देखने को प्रतिबंधित किया गया है। मामले को लेकर कहा गया है कि 1979 की ईरानी क्रांति के बाद से ही ऐसा किया जाता रहा है। यही नहीं इन महिलाओं को स्टेडियम में घुसने तक की इजाजत नहीं दी गई। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि सत्ता में आने के बाद सरकार द्वारा महिलाओं और पुरूषों द्वारा मैच देखने के नियम अलग कर दिए गए हैं।

इसके बाद पुरूषों द्वारा खेले जाने वाले मैच को महिलाओं के देखने पर पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि इसके विरोध में ईरान में भी स्वर उठने लगे हैं और मामले को लेकर वाॅलीबाॅल फेडरेशन के अध्यक्ष मुहम्मद रजा दवरजानी ने इस मसले के जल्द सुलझने की उम्मीद की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -