ठंड के कहर के आगे हारी गर्भवती महिला, माइनस तीन डिग्री तापमान और...
ठंड के कहर के आगे हारी गर्भवती महिला, माइनस तीन डिग्री तापमान और...
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुनस्यारी तहसील के मालूपाती गांव तक सड़क नहीं होने पर गर्भवती महिला को माइनस 3 डिग्री तापमान में खेत में ही शिशु को जन्म देने को मजबूर होना पड़ा. वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि जच्चा और बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं. जंहा प्रसव से पहले परिजन गर्भवती महिला को डोली में लेकर अस्पताल जा रहे थे. मुनस्यारी विकासखंड के मालूपाती गांव तक सड़क नहीं है. युवक की पत्नी को बीते शुक्रवार यानी 17 जनवरी 2020 की शाम प्रसव पीड़ा हुई.  जंहा पैदल चलने लायक स्थिति नहीं होने पर संगीता को मुनस्यारी अस्पताल पहुंचाने के लिए गांव के लोग डोली में बिठाकर चार किलोमीटर दूर चौना के लिए रवाना हुए.

पहले भी हो चुके ऐसे मामले: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चौना गांव की सड़क तक पहुंचने से पहले ही महिला को तीव्र पीड़ा होने लगी. इसके बाद दर्द से तड़पती प्रसव पीड़िता को फन्या नामक स्थान पर डोली से उतारकर खेत में लिटाया गया. जंहा महिला ने माइनस तीन डिग्री तापमान में खेत में ही शिशु को जन्म दिया.
 
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि प्रसव के बाद परिजन उसी डोली से महिला और नवजात शिशु को लेकर घर चले गए. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह चिराल का कहना है कि एक ओर सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है दूसरी ओर गर्भवती महिलाओं को खेतों में प्रसव कराना पड़ रहा है. यातायात सुविधा से वंचित गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ना चाहिए. जंहा ग्राम प्रधान हेमा देवी मेहरा ने बताया कि अब तक क्षेत्र में इस तरह के कई मामले हो चुके हैं. वहीं प्रसव पीड़िताओं को डोली में बिठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है.

दर्दनाक हादसे का शिकार हुई कार में आग, गंभीरों को अस्पताल में भर्ती कराया

CAA के समर्थन में रैली निकालना पड़ा महंगा, 47 भाजपा नेताओं पर दर्ज हुआ मामला

लाखों रुपये किये थे खर्च पर मोटर मैकेनिक ने किया ऐतिहासिक घड़ी को ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -